चाहे अजीबो-गरीब फैशन की बात हो या फिर निजी जिंदगी की किम कार्दशियन हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। अमेरिकी मॉडल-सोशललाइट ने हाल ही में एक मैगजीन की कवर पेज पर दिखीं। उन्होंने इस दौरान अपनी फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट को लेकर कई राज खोलें।

हॉलीवुड से जुड़ी किम कार्दशियन को एक स्टाइल आइकन माना जाता है। अमेरिकी रियलिटी टीवी स्टार और सोशलाइट ने कुछ हफ़्ते पहले अपने मेट गाला लुक के लिए सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने मर्लिन मुनरो की आउटफिट पहने के लिए 10 किलो वजन कम किया था। इसके लिए उन्होंने खास डाइट ली थी।

किम कार्दशियन ने वेट लॉस को लेकर बहुत सारी बातें शेयर की। उन्होंने बताया कि दो सप्ताह में उन्होंने करीब 10 किलो  वजन कम किया था। इसके पीछे वजह मेट गाला के लिए बनाई गई ड्रेस थी जिसमें वो फिट आना चाहती थीं। इस दौरान उन्होंने खास डाइट लिया था। जो कि काफी तकलीफदेय रहा। अदाकारा इस दौरान असली मीट लेती थी और पौधे से जुड़ी डाइट लेती थी। उन्हें अपना वास्तविक फूड चेंज करना पड़ा था। इस डाइट की वजह से वो हाथ भी नहीं हिला पाती थी। वो अंदर से इतनी कमजोर हो गई थी। उन्होंने बताया कि सोरियाटिक गठिया हो गया था। इसके बाद वो एक रुमेटोलॉजिस्ट से मिलने गई, जिसने उसे स्टेरॉयड पर रखा।

वेट लॉस का तरीका नहीं था सही
किम ने वेट लॉस को लेकर कहा कि वजन कम करने के लिए मैं भूख से मर रही थी जो कि वास्तव में अनहेल्दी चीज कर रही थी। यह अच्छी बात नहीं हैं। उन्होंने दूसरों को ऐसा करने की सलाह नहीं दी। उन्होंने कहा कि मेरे पास एक पोषण विशेषज्ञ और ट्रेनर था। मैंने एक भूमिका के लिए वजन कम किया था।

किम ने खूबसूरत बने रहने के लिए कभी नहीं कराई सर्जरी
इसके साथ किम ने बताया कि उन्होंने कभी भी खूबसूरती बनाए रखने के लिए सर्जरी नहीं कराई है। वो जैसी हैं वैसे ही खुद को पसंद की है। किम हमेशा जवान रहना चाहती हैं, लेकिन किसी ऑपरेशन या सर्जरी से नहीं। उन्होंने कहा कि अगर कोई मुझसे कहें कि आप इस बकवास चीज को खाएंगी और हमेशा छोटी रहेंगी तो शायद मैं वो भी कर लूं। लेकिन वास्तविक रूप में।

मैं युवा बनने रहने के लिए कुछ भी कर सकती हूं
उन्होंने कहा कि मुझे अपने हाथों से नफरत है, वे झुर्रीदार और स्थूल हैं। लेकिन मैंने जीवन जिया है और मैंने इन हाथों से बहुत सारे डायपर बदले हैं और मैंने अपने बच्चों को इन हाथों से सुंघाया है, इसलिए मैं उनके साथ ठीक हूं।  बुढ़ा होने का यह मतलब नहीं है कि मैं पूर्णता के लिए कोशिश नहीं करूंगी। लेकिन आप एक ऐसी बिंदु पर पहुंच जाते हैं, जहां आप खुद को जैसी हैं वैसी पसंद करती हैं। मेरा हेल्थ अन्य किसी भी चीज से ज्यादा अहम है। मैं खुश हूं और युवा दिखने के लिए कोई भी कोशिश करूंगी।