श्रीनगर।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ग्रामीणों ने धर दबोचा। इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने स्थानीय अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। हथियारों से उनकी हमले मंशा साफ जाहिर हो रही है।

आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल, 7 ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद किए गए हैं। डीजीपी ने ग्रामीणों के लिए 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। एडीजीपी जम्मू ने इसकी जानकारी दी है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान फैजल अहमद डार और तालिब हुसैन के रूप में हुई है। इससे पहले एक जुलाई को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए थे। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को विशेष नाकेबंदी की थी। अधिकारी ने बताया कि सनत नगर चौक-रंगरेथ रोड क्षेत्र में ऐसे ही एक नाके पर जांच के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया, उसके पास से एक पिस्तौल और कुछ गोलियां भी बरामद हुई हैं।

उन्होंने बताया था कि गिरफ्तार आतंकवादी से मिली जानकारी के आधार पर शहर के पंपोर इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसमें एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से तीन पिस्तौल और अन्य गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।