रायपुर
प्रगति महाविद्यालय चौबे कालोनी में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग और कम्प्युटर साइंस विभाग द्वारा दो दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने इवेन्ट मैनेजमेन्ट व स्क्रिप्ट राइटिंग क्या होती हैं के बारे में बारीकी से जाना और समझाया।

प्रथम दिवस में इवेन्ट मैनेजमेन्ट विषय पर सेमीनार हुआ, जिसमें आज के वर्तमान समय में इवेन्ट मैनेजमेन्ट के महत्व पर प्रकाश डाला है। सेमीनार के दूसरे दिन पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्क्रिप्ट राइटिंग क्या होती है, स्क्रिप्ट राइटिंग के प्रकार कितने होते है, उस पर विस्तार से चर्चा की गई है। छात्र-छात्राओं से स्क्रिप्ट लेखन का प्रशिक्षण दिया गया, सेमीनार में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए प्रमोद ब्रम्हभटट् ने विद्यार्थियों को फिल्म, नाटक, टीवी, रेडियों आदि के लिए स्क्रिप्ट राइटिंग कैसे की जाती है इस विषय पर प्रकाश डाला मौजूदा, समय में स्क्रिप्ट राइटिंग का बढ़ता महत्व विद्यार्थियों के लिए एक नए अवसर के रूप में सामने आता है।

कार्यक्रम में वाणिज्य एवं प्रबंध विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. निमेष पाण्डे ने स्क्रिप्ट राइटिंग में बढ़ते अवसर पर चर्चा किया। कम्प्युटर विभाग के विभागाध्यक्ष मन्नु रवानी ने सभी प्रशिक्षुओं को शुभकामनायें दी। इस विषय पर बोलते हुए प्रशासनिक अधिकारी ज्योति ठाकुर ने समस्त विद्यार्थियों को स्क्रिप्ट राइटिंग के क्षेत्र में आने की बात कहीं। इस सेमीनार में विवके लकडा, लुकेश्वरी तिवारी, गौतम, गुंजन ,सुयश, श्रेया, मानसी, गायत्री, आयुष सोनी, भूमिका, महिमा, मसाहब फातिमा, रितिक राज व प्रियंका शामिल हुई।