बर्मिंघम

IND vs ENG Test: इंग्लैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए कप्तान रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वह फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं. अब उनकी जगह टीम इंडिया की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करते नजर आएंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ही यह जानकारी दी है. भारतीय बोर्ड ने बताया कि रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हुए हैं. ऐसे में वह एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. साथ ही ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी गई है.

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पिछले साल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. तब कोरोना मामलों के चलते पांचवां टेस्ट नहीं हो सका था, जो अब खेला जाएगा. फिलहाल, सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बना रखी है.

एक जुलाई से खेला जाएगा टेस्ट मैच

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच यह पांचवां टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा. इसके बाद यदि रोहित शर्मा वापसी करते हैं, तो उनकी कप्तानी में ही तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है. टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड घोषित कर दी गई है. जबकि वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंडियन स्क्वॉड घोषित करना बाकी है.

मयंक अग्रवाल टीम में शामिल

बता दें कि रोहित शर्मा ने हाल ही में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए इंग्लिश क्लब लिसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेला था. मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा टीम के साथ नहीं दिखे थे. उन्होंने बैटिंग भी नहीं की थी. तब खबर आई थी कि रोहित कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. इसके बाद से ही रोहित आइसोलेशन में हैं. मयंक अग्रवाल को कवर के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किया गया है.