श्रीनगर
जम्मू कश्मीर के दो जिलों कुपवाड़ा औऱ कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराया है। कुपवाड़ा पुलिस और 28 आरआर सेना के जवान मोर्चे पर डटे हुए हैं। दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है। वहीं दूसरी ओर कुलगाम में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। यहां पर भी सुरक्षाबलों ने आतंकी को घेर रखा है।
 
कुपवाड़ा पुलिस और 28 आरआर सेना के जवानों ने रविवार को कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में एक गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख के खुलासे पर सेना के 28 आरआर के साथ एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। इस दौरान ठिकाने में छिपे हुए आतंकियों ने संयुक्त टीम पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। मारा गया आतंकी पाकिस्तानी बताया जा रहा है जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान कर ली गई है। वह पाकिस्तानी नागरिक है। वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा है। फिलहाल इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है क्योंकि सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी है। पुलिस ने बताया कि जिस तरह से आतंकी गोलियां चला रहे हैं इलाके में 2 से 3 आतंकी छिपे हो सकते हैं। मारे गए आतंकी के साथ ही सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा है।
 
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, सुरक्षाबलों ने घेरा बनाए रखा और तलाश अभियान जारी रखा, जिसके परिणामस्वरूप गुरुवार को फिर से गोलीबारी हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। इसके बाद भी इलाके में और आतंकियों के छिपे थे इसलिए सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। उधर, कुलगाम के डीएच पोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है।