iQOO इस महीने के अंत में चीन में iQOO 10 सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन iQOO 10 और 10 Pro लॉन्च करेगी। दोनों डिवाइस में टॉप-ऑफ-द-लाइन हार्डवेयर होगा। iQOO 10 Pro अपने टॉप-टियर स्पेक्स और फीचर्स के साथ दोनों में से एक महंगा होगा। iQOO 19 जुलाई को फुल स्पेक शीट की घोषणा करेगा। इस बीच, टिपस्टर योगेश बरार ने स्मार्टफोन के फीचर्स को लिस्ट किया है। आइए एक नजर डालते हैं iQOO 10 के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स और अन्य डिटेल्स पर।

iQOO 10 सीरीज के इस साल के अंत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। डिवाइस 19 जुलाई को चीन में लॉन्च होंगे। लॉन्च से पहले,  फ्लैगशिप स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। बरार के अनुसार, डिवाइस 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा। जबकि स्क्रीन का आकार 10 प्रो के समान है, वेनिला मॉडल फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ आएगा। E5 AMOLED डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट होगा। iQOO फ्लैगशिप स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC प्रोसेसर से लैस होगा। गीकबेंच लिस्टिंग के जरिए इसकी पुष्टि की गई। फोन 8GB और 12GB रैम के साथ 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा।

पीछे की तरफ, वैनिला मॉडल ट्रिपल-कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करेगा। इसमें 50MP का Samsung GN5 सेंसर और 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा होगा। कैमरा सेटअप में 12MP टेलीफोटो कैमरा भी शामिल होगा। iQOO विवो के V1+ चिप से लैस होगा जिससे डिवाइस के कैमरा परफॉरमेंस में सुधार की उम्मीद है। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा होगा। डिवाइस में 4700 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है। यह बॉक्स से बाहर 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। iQOO इस फोन को आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च करेगा। चीनी वेरिएंट में Android के टॉप पर ओरिजिनओएस ओशन से लैस होगा।