दांबुला

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मुकाबले में पांच विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. शनिवार को दांबुला स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में 125 रनों के टारगेट को भारत ने पांच गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. टीम इंडिया की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया. दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 मैच 27 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

मंधाना ने खेली ताबड़तोड़ पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. मंधाना ने 34 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली, जिसमें आठ चौके शामिल थे. शेफाली वर्मा (17) और एस. मेघना ( 17)  ने भी उपयोगी पारी खेलकर मंधाना का अच्छा साथ निभाया. बाद में हरमनप्रीत ने नाबाद 31 रन बनाकर टीम को जीत के द्वार तक पहुंचा दिया. श्रीलंका की ओर से ओसादी रणसिंहे और इनोका रणवीरा ने दो-दो विकेट चटकाए.

श्रीलंका को मिली थी अच्छी शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी रही थी. वी. गुणरत्ने ओर कप्तान चमारी अटापट्टू ने पहले विकेट के लिए 13.5 ओवरों में 87 रनों की साझेदारी की. गुणरत्ने ने 45 और अटापट्टू ने 43 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिए.

नतीजतन श्रीलंकाई टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 125 रनों का ही स्कोर खड़ा कर पाई. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. वहीं राधा यादव, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत कौर को एक-एक सफलता प्राप्त हुई.