कोलंबो
 

 क्रिकेट फैन्स को हमेशा से ही भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहा है. ऐसे में उनके लिए एक खुशखबरी सामने आई है. यह दोनों भारत और पाकिस्तान टीमें जल्द ही आपस में भिड़ने वाली हैं. यह मुकाबला एशिया कप में खेला जाएगा.

इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है. यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. एशिया कप 2022 सीजन का आगाज 27 अगस्त से होना है. हालांकि अब तक टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

इस दिन हो सकता है भारत-पाकिस्तान मैच

वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो एशिया कप के आगाज के अगले दिन ही यानी 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है. 28 अगस्त को रविवार है. एशियन क्रिकेट काउंसिल समेत ब्रॉडकास्टर्स मैच में ज्यादा से ज्यादा टीआरपी चाहेंगे. यही वजह है कि इस महामुकाबले के लिए यही खास दिन चुना गया.

बता दें कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया, मेजबान श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अपनी जगह पहले ही पक्की कर ली है. इनके अलावा UAE, नेपाल, ओमान, हॉन्गकॉन्ग और बाकी टीमों के बीच क्वालिफायर राउंड खेला जाएगा. टीम इंडिया इस हार डिफेंडिंग चैम्पियन है. उसने पिछले टूर्नामेंट में फाइनल में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी थी.

पिछले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराया था

भारत ने पाकिस्तान से खेलने और श्रीलंका दौरे को लेकर हरी झंडी दे दी है. यही वजह है कि अब श्रीलंका ने टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू कर दी हैं. 21 अगस्त से क्वालिफायर राउंड खेला जाएगा. जबकि 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टूर्नामेंट के मैच होंगे. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा और पाकिस्तान की कमान बाबर आजम के हाथों में होगी. पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दोनों टीमों ने आपस में मैच खेला था, तब पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी.

भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 7 बार खिताब जीता

पिछली बार एशिया कप में बांग्लादेश को फाइनल में हराकर भारत ने 7वीं बार यह खिताब जीता है. टीम इंडिया इससे पहले 1984, 1988, 1990/91, 1995, 2010, 2016 में एशिया कप में चैम्पियन बन चुकी है. एशिया कप के इतिहास में भारत ही एक ऐसी टीम है जिसने सबसे ज्यादा 7 बार यह खिताब अपने नाम किया है. उसके बाद श्रीलंकाई टीम ने 5 बार और पाकिस्तान ने दो बार खिताब जीता है.