नई दिल्ली
 
Ind vs Ire 1st T20I: भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड में है और एक टीम इस समय आयरलैंड में है। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत आज यानी 26 जून से हो रही है। इसी टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी और मेजबान आयरिश टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है, ये बात मैच से पहले जान लीजिए।

भारतीय टीम की बात करें तो दो बदलाव होने निश्चित हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर थे, लेकिन अब ये खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे और पंत और अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को मौका मिलेगा। ये बात तय है। इसके अलावा एक बदलाव आवेश खान के रूप में हो सकता है, लेकिन इसके आसार कम हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन
इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और युजवेंद्र चहल
 
आयरलैंड की टीम की बात करें तो ज्यादा बदलाव शायद ही देखने को मिलेंगे। एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी वाली टीम मेहमान टीम भारत के खिलाफ अपनी परिस्थितियों में बेस्ट इलेवन मैदान पर उतारना पसंद करेगी। ऐसे में इस बात की गुंजाइश कम है कि नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

आयरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), कर्टिस कैंपर, एंडी मैकब्राइन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी और जोशुआ लिटिल