लुधियाना

'जाको राखे साइयां मार सके ना कोई…', यह कहावत उस समय बिल्कुल सच साबित हुई, जब पंजाब के लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एक बुजुर्ग चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश कर रहा था. बुजुर्ग ने चलती ट्रेन में चढ़ने के लिए जैसे ही पैर रखा तो उसका पैर फिसल गया. इसके बाद वह रेल की पटरी पर जा गिरा. बुजुर्ग रेल की पटरी के किनारे जाकर फंस गया. ऐसे में ट्रेन की सात बोगियां गुजर गईं. आनन-फानन में ट्रेन रुकवा दी गई. इसके बाद लोगों ने बुजुर्ग को बाहन निकाला.

जानकारी के अनुसार, यह घटना बुधवार की है. 85 वर्षीय बुजुर्ग गुरजीत सिंह दिल्ली जाने वाली पठानकोट एक्सप्रेस में सवार होने की कोशिश कर रहे थे. प्लेटफॉर्म पर ट्रेन चलने लगी थी, उसी दौरान गुरजीत सिंह का संतुलन बिगड़ गया. इसके बाद वह रेल की पटरी पर जाकर गिर गए. गुरजीत सिंह ट्रेन की पटरी के किनारे से चिपक गए.

लोगों ने देखा तो स्टेशन पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया, तब तक सात बोगियां गुरजीत सिंह के ऊपर से गुजर चुकी थीं. यात्रियों के शोर मचाने के बाद किसी ने चेन खींचकर ट्रेन रुकवा दी. इसके बाद गुरजीत सिंह को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. यह सारी घटना प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.