उज्जैन

उज्जैन के चिमनगंज मंडी इलाके की रतन एवेन्यू कॉलोनी में सीमा त्रिवेणी (37) ने जहर पीया, इसके बाद अपने दो बच्चों (बेटा – बेटी) को भी पिला दिया। रविवार देर रात महिला की मौत हो गई। दोनों बच्चे चरक अस्पताल में भर्ती हैं। घटना के समय पति घर से बाहर थे।चिमनगंज थाना क्षेत्र में रविवार रात करीब तीन बजे एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे महिला की मौत हो गई, जबकि उसके बच्चों को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। महिला नीमच के मनासा की रहने वाली है। उज्जैन में भी रतन एवेन्यू में उसका एक मकान है। जहां रविवार रात को ही वह सास व दो बच्चों के साथ पहुंची थी। जहर खाने के बाद महिला के पुत्र ने ही पिता व स्वजन को फोन कर इसकी जानकारी दी थी।

चिमनगंज पुलिस ने बताया कि सीमा पत्नी कमल त्रिवेदी निवासी मनासा नीमच रविवार को अपनी सास व दो बच्चे माही उम्र 10 वर्ष व अक्षत उम्र 13 वर्ष के साथ उज्जैन आई थी। यहां महिला का रतन एवेन्यू में घर है।

रात करीब तीन बजे महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद उसने अपने बच्चों को भी जहरीला पदार्थ पिला दिया। जिससे तीनों की हालत बिगड़ने लगी।

पुत्र अक्षत ने अपने पिता कमल व स्वजन को फोन कर जहरीला पदार्थ खाने की सूचना दी। इस पर सास तीनों को लेकर उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंची थी। जहां इलाज के दौरान सीमा की मौत हो गई, जबकि उसके दोनों बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

महिला ने अपने बच्चों के साथ जहरीला पदार्थ क्यों खाया, स्वजन इस बारे में कुछ भी बताने से बच रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।