ग्वालियर

ग्वालियर चंबल अंचल में पंचायत चुनाव में भिंड, मुरैना में उपद्रव की घटनाएं हुई हैं। भिंड में जहां फायरिंग का वीडियाे तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हाे रहा है। वहीं मुरैना में सरपंच प्रत्याशी के पति ने कीटनाशक पदार्थ निगल लिया। स्वजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी माैत हाे गई। वहीं मुरैना के अंबाह के माेहनपुरा में दाे गुटाें में बीच संघर्ष हाे गया। पुलिस ने लाठियां चलाकर भीड़ काे खदेड़ दिया। इसके बाद फिर अंबाह के गूंज बधा गांव में हंगामा हुआ और कुछ लाेगाें ने तहसीलदार पर हमला कर दिया। पुलिसकर्मी घायल तहसीलदार काे लेकर अस्पताल पहुंचे। उधर अंबाह के वित्त का पुरा इलाके में भी फायरिंग हुई है, जिसमें कुछ लाेगाें के घायल हाेने की भी खबर है।

मुरैना के अंबाह जनपद के घेर गांव में मतदान का टाइम खत्म हाेने के ठीक पहले गोलियां चल गईं। गोली लगने से एक युवक की मौत की खबर है, जिसका शव मतदान केंद्र के पास से स्वजन व ग्रामीण नहीं उठाने दे रहे हैं। जिससे माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। वित्त का पुरा पंचायत के जयसिंह के पुरा मतदान केंद्र पर भी गाेलियां चल गई हैं। इसी पंचायत के मेहराकी गांवी निवासी अमरीश उर्फ छोटू पुत्र महेश परिहार के हाथ में गोली लगने से घायल हो गया है।

टीकमगढ़ में भी विवाद

बुंदेलखंड के टीकमगढ़ के खरगापुर के खरो गांव में फर्जी मतदान को लेकर विवाद की स्थिति बन गई। वहीं निवाड़ी जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 05 में विनवारा ग्राम के बूथ क्रमांक 79 व 80 पर बूथ कैप्चरिंग की गई। पीठासीन अधिकारी से भी मारपीट की गई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि मतपेटी लूटने वाले दंबगों को उन्होंने पकड़ा भी, परंतु पुलिस ने ढुलमुल रवैए से वे भागने में कामयाब हो गए। यहां से भाजपा विधायक अनिल जैन की पत्नी निरंजना जैन प्रत्याशी हैं।

जनपद व सरपंच प्रत्याशियाें में विवाद, चली लाठियां, 5 लोग घायलः

ग्वालियर जिले के बेलगड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम धोबट में जनपद व सरपंच प्रत्याशी के समर्थक फर्जी वोट डालने काे लेकर आपस में उलझ गए। इसके चलते दोनों पक्षों में लाठियां चल गईं। इस घटना में दोनों पक्षों के 5 लोग घायल हो गए। इसके बाद पुलिस बल ने हंगामे काे शांत कराया और घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक अस्पताल पहुंचाकर उपचार उपलब्ध कराया।