बीजापुर
छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में दो दिन से चल रही तेज बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं।भोपालपटनम ब्‍लाक के मेट्टूपल्ली (पामगल) गांव के ब़डा नाले में चावल से भरा ट्रक बह गया है। यह घटना सुबह की है। खाद्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार कल दोपहर ट्रक संकनपल्ली के लिए पीडीएस का चांवल व अन्य सामग्री लेकर निकली थी। रास्ते में नाले के समीप वाहन के खराब होने के कारण ड्राइवर छोड़ कर बीजापुर आ गया था। रात के भारी बारिश से नाले में बाढ़ आने से ट्रक बह गया।

जानकारी के अनुसार ट्रक सुबह बीजापुर गोदाम से भरकर निकला था। इस ट्रक में 200 क्विंटल चावल, शक्कर सहित अन्य सामग्री भरे थे। ट्रक मनीष ट्रांसपोर्ट बीजापुर की बताई गई है। एसडीएम भोपालपटनम व उसूर तहसीलदार व बीजापुर के खाद्य अधिकारी गणेश कुर्रे को जानकारी मिलने पर घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं, लेकिन भारी बारिश के चलते अभी तक प्रशासन की टीम नहीं पहुंच पाई है। यह भी बताया कि कोंगूपल्ली मार्ग से पीडीएस का खाद्यान्न का आवागमन होता रहता है। बारिश के कारण ऐसी स्थिति निर्मित हुई है।

छत्‍तीसगढ़ में वर्षा का असर देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिनों से सभी जिलों में बारिश हो रही है। बीजापुर जिले में लगातार दूसरे दिन एक ग्रामीण नदी में डूब गया। उसकी तलाश जारी है। कांकेर जिले में दूध नदी के तेज प्रवाह में डायवर्सन सड़क बह गई। इससे मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। वहीं चारामा विकासखंड में गाज गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौसम विभाग ने रविवार को भी बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा में अति भारी वर्षा होने और बिजली गिरने की आशंका जताई है। इसके साथ ही धमतरी, राजनांदगांव जिले में भी भारी वर्षा के आसार बने हुए है। प्रदेश के बाकी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा होगी।