जसूर
डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद भी हिमाचल प्रदेश विकास के मामले में आगे नहीं बढ़ पाया और जनता को जुमलों के बजाय कुछ भी हासिल नहीं हुआ। प्रदेश की जनता चुनावों की राह देख रही है जिसमें भाजपा सत्ता से बाहर होगी इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार की नाकामियों को घर घर जाकर प्रचारित करें। यह बात कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के राजा का बाग में आयोजित बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। दत्त ने कहा कि सरकार चार साल तो गहरी निद्रा में सोई रही और अब चुनावी बर्ष में जनता के टैक्स के पैसे का दुरपयोग कर शिलान्यासों का दौर चलाकर झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास किया जा रहा है।

दत्त ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कार्य किया होता तो अब प्रधानमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्रियों को बार बार हिमाचल में दौड़ना न पड़ता । दत्त ने कहा कि सरकार के कार्यकाल में इस पहाड़ी राज्य में बेरोजगारों की भारी संख्या बढ़ी है तो वहीं प्रदेश हजारों करोड़ के कर्ज के बोझ तले दब कर रह गया है । देव भूमि में पर्यटन को बढ़ावा देने की आपार संभावनाएं हैं लेकिन प्रदेश की सड़कें बदहाल हैं और मुख्यमंत्री सड़कों की सुध लेने के बजाय हवा में ही उड़ते हैं । कोविड़ काल में पर्यटन उद्योग को पहुंची गहरी चोट से उभारने के लिए सरकार ने अब तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किया उल्टे कोविड़काल में भ्रष्टाचार के मामले सामने आने से भाजपा का असली चेहरा उजागर हो गया ।

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवम कांगड़ा चंबा के प्रभारी राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा की जयराम सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है इसी के चलते विगत में हुए चार उपचुनावों में भाजपा की हुए करारी हार ने साफ संकेत दे दिया है कि कांग्रेस प्रदेश में इस बार प्रदेश में प्रचंड जीत दर्ज करेगी और भाजपा का सूपड़ा साफ होगा । इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता जोश के साथ साथ होश के साथ काम करते हुए एकजुटता से पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए जुट जाएं । जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवम नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि भाजपा सरकार में कांगड़ा की घोर अनदेखी हुई है तो नूरपुर विधानसभा क्षेत्र भी विकास के मामले में आगे नहीं बढ़ पाया।

केवल कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की योजनाओं पर अपने नाम की पट्टिकाएं लगाना स्थानीय विधायक एवम मंत्री राकेश पठानियां की एकमात्र उपलब्धि रही है । महाजन ने कहा कि नूरपुर क्षेत्र के चार हजार परिवार फोरलेन से पीड़ित न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सत्ता के नशे में मस्त प्रतिनिधि का एक बार भी दिल नहीं पसीजा । इन सब बातों का हिसाब अब जनता चुनावों में लेने के लिए तैयार है । कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा का डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार हो जाएं । इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठा नियां , फतेहपुर के विधायक भवानी पठानियां , प्रदेश प्रवक्ता डाक्टर राजेश शर्मा , कर्ण पठानियां सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे