अपनी कई फिल्मों के हिट होने के बाद से ‘द विचर’ फेम हेनरी कैविल को ढेरों ऑफर्स मिल रहे हैं। एक्टर की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। उनकी फिल्मों के अलावा, उनके गुड लुक्स भी फैंस के सिर चढ़कर बोलते हैं। जब से उन्हें बैटमैन vs सुपरमैन में देखा गया है, तब से उनके लिए लोगों का प्यार और बढ़ गया है। एक्टर कई फ्रेंचाइजी फिल्मों की रेस में भी हैं। हेनरी के पास कई बड़ी फिल्मों के लिए ऑफर्स आ रहे हैं। वो '007' फिल्म यानी ‘जेम्स बॉन्ड सीरीज’ का अगला चेहरा भी हो सकते हैं। 'जेम्स बॉन्ड' हॉलीवुड की एक ऐसी सीरीज है, जो 60 साल से भी पुरानी है। इसे एक ऐतिहासिक सीरीज कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा। आज आपको हम बताएंगे इस सीरीज के बारे में हर डिटेल। साथ ही ये भी कि एक्टर हेनरी अगले जेम्स बॉन्ड भी हो सकते हैं। उन्हें इस स्पेशल सीरीज में जेम्स बॉन्ड का रोल प्ले करते देखा जा सकता है। हालिया रिपोर्टों से ये क्लू मिला है कि हेनरी अगले बॉन्ड का किरदार निभा सकते हैं।

जेम्स बॉन्ड: ऐतिहासिक सीरीज
बेटवे कैसीनो की एक नई इंटरैक्टिव गाइड ‘बॉन्ड इन नंबर्स’ के अनुसार जेम्स बॉन्ड की दुनिया में ‘007’ एकमात्र जरूरी नंबर नहीं है। सभी 25 आधिकारिक बॉन्ड फिल्मों को बड़ी ही तरीके से बनाया गया है। रोजर मूर ने 007 एजेंट्स के नंबर के साथ कुल मिलाकर 25 जेम्स बॉन्ड फिल्में बनाई हैं। 1961 में अल्बर्ट आर. ब्रोकोली और हैरी साल्ट्ज़मैन ने फ्लेमिंग से इस नोवल के अधिकार खरीदे थे। फिर उन्होंने ईऑन प्रोडक्शंस की स्थापना की। 1962 में ब्रोकली और साल्ट्जमैन ने जेम्स बॉन्ड फिल्म सीरीज में होल्डिंग कंपनी डेंजाक बनाया। इसके बाद बनकर तैयार हुई जेम्स बॉन्ड की पहली फिल्म।

अब तक जेम्स बॉन्ड की 25 फिल्में
ईओएन प्रोडक्शंस और यूनाइटेड आर्टिस्ट्स की 25 जेम्स बॉन्ड फिल्में हैं। पहला, 'डॉ. नो' 1962 में रिलीज किया गया था और पच्चीसवां 'नो टाइम टू डाई', 2021 में आया। यह अब तक की सबसे लंबी चलने वाली फिल्म सीरीज में से एक है। इन सभी 25 बॉन्ड फ़िल्मों ने 7.0 बिलियन से अधिक की कमाई की है। हेनरी कैविल अगर जेम्स बॉन्ड की अगली सीरीज में बतौर लीड काम करते हैं, तो वो कोड 007 के 7वें बॉन्ड बन जाएंगे।

क्यों स्पेशल सीरीज है 'जेम्स बॉन्ड' 007?
ये स्टार वार्स और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के सामने अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली सीरीज है। हालांकि, 007 सीरीज हैरी पॉटर और मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के बाद तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली सीरीज है। इसे 50 सालों से भी अधिक समय से अब तक की सबसे बड़ी फिल्म और मीडिया फ्रेंचाइजी में से एक माना जाता है क्योंकि इसकी फिल्मों, उपन्यासों, कॉमिक्स आदि का लंबा विस्तार आज भी जारी है।

कैसे शुरू हुआ 'जेम्स बॉन्ड' का सिलसिला
इयान फ्लेमिंग की जेम्स बॉन्ड बुक्स की सीरीज से फिल्मों का बनना तब शुरू हुआ जब फ्लेमिंग के उपन्यास 1954 में कैसीनो रोयाल के साथ टेलीविजन में उतारने में विफल रहे। उसके बाद जेम्स बॉन्ड का आइडिया आया। ऐसा माना जाता है कि जो भी एक्टर इस सीरीज के लीड का हिस्सा होता है, उसके लिए बहुत बड़ी बात है क्योंकि ये एक ऐसी सीरीज है, जो 60 से भी अधिक साल पुरानी है और अब तक की सबसे पॉपुलर सीरीज में से एक है।

कैविल की पर्सनल लाइफ
कैविल का जन्म जर्सी के क्राउन डिपेंडेंसी में हुआ था। कैविल फिलहाल लंदन में रहते हैं। उन्होंने 2011 में एलेन व्हिटेकर से सगाई की थी। कैविल जर्सी रग्बी क्लब का भी सपोर्ट करते हैं। वह बचपन से ही पीसी गेमर रहे हैं। एक समय में जैक स्नाइडर के एक फोन कॉल को याद करते हुए उन्हें बताया गया था कि उन्हें सुपरमैन का रोल तब मिला, जब वह वर्ल्ड ऑफ वॉरक्राफ्ट खेलने में बहुत बिजी थे।