कोपेनहेगन

डेनमार्क के कोपेनहेगन में एक मॉल में भारी गोलीबारी हुई है. उस फायरिंग में कई लोगों की मौत की खबर है. पुलिस ने मौके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच की जा रही है. अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग घायल हुए है, लेकिन कोपेनहेगन की मेयर इस हमले को काफी गंभीर मान रही हैं.

घटनास्थल से कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जहां पर लोग खौफ में इधर से उधर भागते दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि मॉल में जैसे ही फायरिंग शुरू हुई, लोग बाहर की ओर भागे. जिसे जहां जगह मिली, वो वहां जाकर छिप गया. किसी ने दुकान में शरण ली तो कोई खुली सड़कों पर ही भागता दिख गया. स्थानीय लोगों का बताना है कि गोलियों की काफी तेज आवाज आई थी. उनके मुताबिक तीन से चार बार गोली चलाई गई थी. फायरिंग के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है. लोगों से अपील की गई है कि वे इस इलाके के आसपास ना घूमे. पुलिस की तरफ से ये भी जानकारी दी गई है कि इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है. लेकिन किसी भी तरह का आंकड़ा जारी करने से अभी बचा जा रहा है.

वहीं पूरी घटना को लेकर मेयर Sophie Haestorp Andersen का कहना है कि अभी तक ये नहीं मालूम चला है कि कितने लोग घायल हैं या फिर कितनों की मौत हुई है, लेकिन ये हमला चिंता में डालने वाला है, काफी गंभीर मामला है. बड़ी बात ये भी है कि इस रविवार रात साढ़े 11 बजे ब्रिटिश पॉप स्टार हैरी स्टाइल मॉल के करीब ही रॉयल अरीना में एक बड़ा कॉन्सर्ट करने वाले थे. हजारों की संख्या में लोगों को आना था और सभी टिकट बिक भी चुके थे. अभी के लिए पुलिस ने आयोजकों को वो कार्यक्रम करने की इजाजत दे दी है क्योंकि हॉल पहले ही पूरा भर चुका है.

जानकारी ये भी सामने आई है कि घायलों को इलाज के लिए कोपेनहेगन के बड़े अस्पताल Rigshospitalet में एडमिट करवाया जा रहा है. अभी तीन से ज्यादा मरीज अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं. लेकिन आशंका ये जाहिर की जा रही है कि कुछ ही देर में ये आंकड़ा बढ़ सकता है, इसी वजह से अस्पताल में नर्सों और सर्जनों की संख्या बढ़ा दी गई है.