मुंबई
मायानगरी मुंबई में बारिश ने आफत पैदा कर दी है, बुधवार सुबह भी मुंबई में बादल बरसे हैं, जिसके कारण लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का दौर केवल मुंबई में ही जारी नहीं है बल्कि इसने पूरे महाराष्ट्र में तांडव मचाया हुआ है। महाराष्ट्र के पालघर के वसई इलाके में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटना हुई है, लैंडस्लाइड की वजह से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए है, जिसमें से कई लोगों को बाहर निकाला गया है लेकिन अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की बात सामने आ रही है।

मुंबई के कई इलाकों में जलजमाव आपको बता दें कि पिछले चार दिनों से महाराष्ट्र में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मुंबई के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है, अंधेरी, बांद्रा जैसे इलाकों में भी पानी भर गया है तो वहीं मौसम विभाग ने आज भी यहां पर भारी बारिश की आशंका को व्यक्त किया है, उसने पहले से ही यहां Orange Alert जारी किया हुआ है।

 इन जिलों में आंधी-तूफान आ सकता है तो वहीं नागपुर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग, पालघर, पुणे, कोल्हापुर,सतारा और ठाणे में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग का कहना है कि इन जिलों में आंधी-तूफान आ सकता है। हल्की से तेज बारिश की आशंका जहां मुंबई का ये हाल है वहीं मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका बनी हुई है तो वहीं राजस्थान और गुजरात में भी दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों में भी हल्की से तेज बारिश की आशंका बनी हुई है।