मैनचेस्टर
 
इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में रविवार को वनडे सीरीज डिसाइडर मुकाबले में भारत को पांच विकेट से जीत दिलाने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा कि ऋषभ पंत की पारी टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी। ऋषभ पंत के धमाकेदार शतक और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने तीसरा मुकाबला जीता और सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की।

पंत ने 113 गेंदों में नाबाद 125 रनों की शानदार और विस्फोटक पारी खेली और इंग्लैंड के गेंदबाजों की मैदान के चारों तरफ पिटाई की। पांड्या ने बल्लेबाजी इकाई के दबाव को कम करने के लिए 55 गेंदों में 71 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। पंत के साथ अपनी पार्टनरशिप पर पांड्या ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे अपने प्रदर्शन से बहुत अच्छा लगा। सभी विभागों में योगदान देना हमेशा विशेष होता है। मेरे खेल ने मुझे अतीत में काफी आत्मविश्वास दिया।"

उन्होंने आगे कहा, "ऋषभ की पारी जाहिर तौर पर हमारे लिए काफी अहम थी और जिस तरह से उन्होंने मैच फिनिश किया, वो बड़ी बात थी। हम सभी जानते हैं कि उनके पास किस तरह का टैलेंट है। जब वह मैदान पर आता है तो यह आंखों को बेहद भाता है। जब वह खेलता है, तो आपके दिल की धड़कन उसी समय बढ़ जाती है जब आप ऋषभ द्वारा खेले गए शॉट्स से खौफ में होते हैं।"

वहीं, 2019 वर्ल्ड कप में इसी मैदान पर भारत सेमीफाइनल हारा था, जिसको लेकर उन्होंने कहा, "2019 विश्व कप में इस मैदान पर जो हुआ वह अतीत में है। अब ये महत्वपूर्ण है कि आगे बढ़ें और बेहतर करें। इंग्लैंड जैसी टीम जो पिछले कुछ वर्षों में शानदार रही है, मुझे लगता है कि हर कोई इंग्लैंड को सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के रूप में देखता है। हमारे लिए यहां प्रदर्शन करना और जीतना बहुत महत्वपूर्ण था।"