पिक्सल 6ए (Pixel 6A) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Google ने चुपचाप डिवाइस को फ्लिपकार्ट पर लिस्ट कर दिया है और यहां तक कि 6A के लिए प्री-ऑर्डर लेना भी शुरू कर दिया है। इसका मतलब यह भी है कि डिवाइस की आधिकारिक कीमत का खुलासा कर दिया गया है। Pixel 2 साल के अंतराल के बाद भारतीय बाजार में फिर से एंट्री कर रहा है। भारत में लॉन्च होने वाला आखिरी Pixel Pixel 4A था। Pixel 6A की कीमत 43,999 रुपये रखी गई है और इसे एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। Google Pixel 6A को 6GB रैम और 128GB रैम के साथ बेचा जाएगा। फोन दो कलर ऑप्शन-चाक और चारकोल में पेश किया जाएगा।

Pixel 6A को Axis Bank क्रेडिट और डेबिट कार्ड ट्रांजैक्शन पर 4,000 रुपये की छूट के साथ पेश किया जा रहा है। इस छूट के साथ फोन को 39,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। फोन को 1,504 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाली ईएमआई के साथ खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट भारत में ज्यादातर जगहों पर कैश ऑन डिलीवरी भी दे रहा है। फोन भारत में 28 जुलाई से उपलब्ध होगा और प्री-ऑर्डर अब फ्लिपकार्ट पर शुरू हो गए हैं।

Pixel 6A में 6.14 इंच का OLED फुलएचडी+ डिस्प्ले है। डिवाइस Google Tensor द्वारा संचालित है और यह 12-मेगापिक्सेल डुअल-कैमरा के साथ आता है। फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा सेंसर के साथ आता है। Pixel 6A में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इसके अलावा, Google Pixel 6a में 4,410mAh की बैटरी है और यह 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। हालाँकि, बॉक्स चार्जिंग एडॉप्टर के साथ नहीं आएगा। पिक्सेल फोन एंड्रॉइड 12 पर चलता है और इसे तीन प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट और पांच साल के सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे।