नोएडा

मुंबई की एक लड़की से नोएडा में रेप का मामला सामने आया है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने शादी का वादा किया और कई महीने तक उसका शारीरिक शोषण किया. उसके बाद वह गर्भवती हो गई. इतना ही नहीं, इसके बाद आरोपी ने उसका गर्भपात कराया, लेकिन जब शादी की बात हुई तो आरोपी टालता रहा और लगातार ब्लैकमेलिंग करता रहा. पीड़िता ने गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट में गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

मुंबई की रहने वाली लड़की नोएडा स्थित फिल्म सिटी की एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी में काम करती थी. शुरुआत में पीड़िता मुंबई में रहकर ही ऑफिस का ऑनलाइन काम करती थी. इसके कुछ समय बाद उसे नोएडा शिफ्ट होना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक, जब नोएडा में नौकरी कर रही थी तभी उसकी मुलाकात सेक्टर-18 में नौकरी करने वाले युवक से हुई. इसके बाद दोनों के बीच संबंध स्थापित हो गए और युवक ने लड़की से शादी करने का वादा किया.

आरोपी ने पीड़िता को बताया था कि वह अविवाहित है. जबकि बाद में पता चला कि वह शादीशुदा था और उसने झूठ बोला था. लड़की के नोएडा आने के बाद दोनों मिलते जुलते रहे और इसी दौरान दोनों नोएडा के सेक्टर-75 में एक किराए का मकान लेकर दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहने लगे.

आरोप है कि लगातार लड़का शादी की बात करके संबंध बनाता रहा, लेकिन गर्भवती होने पर लड़की का गर्भपात करा दिया. शिकायत में यह भी कहा गया है कि आरोपी ने लड़की को अपनी माता-पिता से मिलने के बहाने मुरादाबाद लेकर गया था, जहां उसकी अश्लील अंतरंग तस्वीरें अपने मोबाइल में क्लिक कर लीं. फिर उसे लगातार ब्लैकमेल कर उसके साथ अवैध संबंध बनाए जाते रहे.

फिलहाल पुलिस पीड़िता की काउंसलिंग करा रही है और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.