नई दिल्ली
 
अपने अजब-गजब कारनामों के चलते अक्सर चीन दुनिया को चौंकाता रहता है। इसी बीच हाल ही में चीन के चोंगकिंग शहर कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिसे देखकर लोग हैरान रह गए कि विकास के इतने बड़े शिखर पर चीन जाकर कैसे बैठ गया है। तस्वीरों में दिख रहा है कि चीन ने पहाड़ों और पर्वतों के बीच छोटे-छोटे ऐसे लक्जरी घर बना दिए हैं जो किसी स्वर्ग से कम नहीं हैं।

दरअसल, चीन के चोंगकिंग शहर के यह खूबसूरत नजारे पर्वतमालाओं के बीच के हैं। पीपल्स चाइना डेली के आधिकारिक फेसबुक पेज से शेयर की गई तस्वीरों में दिख रहा है कि फ्यूचरिस्टिक गेटवे के नाम से बनाए इन घरों में एक बेडरूम है और बाकी थोड़ा स्पेस भी है। ये सभी घर फुल एसी, टीवी, इंटरनेट से लैस हैं। इतना ही नहीं इनके अगल-बगल करीब पचास वर्ग मीटर की टेरेस भी दी गई है।

दिखने में काफी खूबसूरत दिखने वाले ये घर काफी मजबूत बनाए गए हैं क्योंकि ये जमीन से काफी ऊपर हैं और इसमें नींव की जगह लोहे के मजबूत छड़ों का इस्तेमाल किया गया है। सबसे खास बात यह भी है कि ये सभी ऐसी जगहों पर बनाए गए हैं जहां वैसे ही काफी हरा भरा दिख रहा है और ऐसा लग रहा है कि यह जगह प्रकृति के काफी नजदीक है।

फिलहाल रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि अभी इन्हें होटल के कमरे के रूप में प्रयोग में लाया जा रहा है। लेकिन यह एक भविष्य की रूपरेखा भी तय करता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि लोग इस बात से हैरान है कि इस घर का लोकेशन ऐसी जगह है जहां पहले से ही ठंडा वातावरण है तो फिर इन कमरों में एसी की क्या जरूरत है।