ऐक्टर टाइगर श्रॉफ ने 2014 में अपनी फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलिवुड में डेब्यू किया। वो नई पीढ़ी के सबसे फेमस एक्शन हीरोज में से एक हैं। जहां टाइगर ने अपनी फिल्म ‘वॉर’ में एक इंटेलिजेंट अंडरकवर ऑपरेटिव की भूमिका निभाई थी, वहीं क्या आप जानते हैं कि उनके नाना एक फाइटर पायलट थे? मंगलवार को टाइगर की मां और फिल्म मेकर आयशा श्रॉफ ने दूसरे विश्व युद्ध लड़ने वाले अपने पिता की दुर्लभ तस्वीरें शेयर कीं।

फोटोज में दिखा स्वैग
तस्वीरों में आयशा के पिता फ्लाइट लेफ्टिनेंट रंजन दत्त अपने साथियों के साथ नजर आ रहे हैं। जहां एक तस्वीर फ्लाइट में ट्रेनिंग के दौरान ली गई थी, वहीं दूसरी में उन्हें मग पकड़े हुए दिखाया गया था।

टाइगर श्रॉफ के नाना स्वतंत्रता सेनानी
पोस्ट को शेयर करते हुए आयशा ने लिखा, 'टाइगर के नानाजी टाइगर मोथ्स उड़ाने की ट्रेनिंग ले रहे हैं। मुझे लगता है कि जब वह 2 विश्व युद्ध में लड़े थे, तब वह लगभग 18 या 19 साल के थे। सच्चा धैर्य और सच्ची वीरता। भारत ने उनकी बहादुरी के लिए उन्हें खूब सजाया गया। मुझे उनकी बेटी होने पर गर्व है। जय हिन्द।’ फैंस ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने प्यार और सम्मान की बौछार की है।

टाइगर की अनोखी फैमिली
अपनी जड़ों के बारे में बात करते हुए, पहले टाइगर ने कहा था कि उनके पास एक 'दिलचस्प जेनेटिक तड़का' है। अरबाज खान के शो पिंच में उन्होंने कहा, ‘मेरे पिताजी के पिता गुजराती हैं। पिताजी की मां तुर्कमेनिस्तानी हैं, जो एक मंगोलियाई-चीनी हैं। वह एक मुस्लिम हैं। मां की मां फ्रेंच हैं और मां के पिता बंगाली हैं। इसलिए मैं बहुत सी चीजों का मिश्रण हूं। मुझे नहीं पता कि यह मुझे क्या बनाता है।’ टाइगर की एक बहन कृष्णा श्रॉफ भी हैं।

टाइगर श्रॉफ की फिल्में
उन्हें आखिरी बार ‘हीरोपंती 2’ में उनकी स्टूडेंट ‘ऑफ द ईयर 2’ में तारा सुतारिया के साथ देखा गया था। वह अगली बार कृति सेनन के साथ उनकी फिल्म ‘गणपथ’ में दिखाई देंगे। गणपथ को विकास, वाशु भगनानी, दीपशिखा देशमुख और जैकी भगनानी बना रहे हैं। फिल्म इस साल 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।