मेरठ
 
कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने संबद्ध कॉलेजों में 20 से 27 जुलाई तक होने वाली सभी परीक्षा को टाल दिया गया है। कांवड़ यात्रा के चलते रास्ते बंद होने और कॉलेजों में शिविर लगने के चलते विश्‍वविद्यालय ने परीक्षा टालने का फैसला लिया है। विवि के अनुसार 20-27 जुलाई तक जो भी पेपर प्रस्तावित हैं वे सभी स्थगित रहेंगे। विवि इन परीक्षाओं की नई तिथियों की अलग से घोषणा करेगा। विवि ने कॉलेज और छात्रों को उक्त फैसले के अनुसार ही कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बीएड प्रथम वर्ष में भी बदले तीन पेपर
विश्वविद्यालय ने बीएड और बीएड-विशेष शिक्षा में पूर्व के कार्यक्रम में एक ही तिथि में हो रहे टीचिंग सब्जेक्ट के तीन पेपर को भी बदल दिया है। इन तीन पेपर के अतिरिक्त बीएड के सभी पेपर यथावत एवं पूर्व निर्धारित पालियों में होंगे। परिवर्तित पेपर 11 से दो बजे की पाली में होंगे।

15 जुलाई को होने वाला पैडागॉगी ऑफ हिन्दी कोड ई-201 का पेपर अब 28 जुलाई को, 20 जुलाई को पैडागॉगी ऑफ इंग्लिश कोड ई-202 का पेपर 30 जुलाई को, जबकि 20 जुलाई को ही प्रस्तावित पैडागॉगी ऑफ कंप्यूटर साइंस एवं पैडागॉगी ऑफ होम साइंस के ई-208 एवं ई-209 का पेपर अब एक अगस्त को होगा। छात्र अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।