रायपुर
कलेक्टर सौरभ कुमार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में शुक्रवार को प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी। गत दिवस राज्य शासन मंत्रालय महानदी भवन द्वारा जारी आदेश अनुसार उन्हें बिलासपुर का कलेक्टर बनाया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि उनकी प्रशासनिक कुशलता , नेतृत्व क्षमता प्रशंसनीय हैं, एवं वे एक बेहतर इंसान भी हैं। जिला वन मंडल अधिकारी विश्वेष कुमार ने कहा की उन्होंने अपने कार्यकाल बेहतर तरीके से संजीदगी पूर्ण किया है। उनका अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल उनकी कुशलता को प्रदर्शित करता है। अपर कलेक्टर एनआर साहू ने कहा कोरोना काल, किसान आंदोलन आदि के साथ ही रायपुर राजधानी होने के नाते अन्य कई चुनौतीपूर्ण कार्य तथा जिले को विकास के क्षेत्र में नई पहचान दिलाने के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। उन्होंने रायपुर नगर निगम कमिश्नर रहते हुए भी कई उल्लेखनीय एवं प्रशंसनीय कार्य किए हैं। अन्य अधिकारियों ने भी उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य को याद करते हुए कहा कि उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला जो हमारे भावी प्रशासनिक जीवन में चुनौतियों से निपटने में काम आएगा।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन रायपुर में एक टीम के कप्तान के रूप में मुझे काम करने के लिए आप सभी अधिकारियों का जो सहयोग मिला एवं समन्वय से कार्य संपन्न किए। इससे जनता में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा है। आप सभी अपनी जिम्मेदारी, कर्तव्यों का निर्वहन उचित समन्वय से आम जनों के हित एवं भलाई के लिए करें। अपर कलेक्टर गोपाल वर्मा को भी जिला प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों ने विदाई दी। वर्मा का स्थानांतरण जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बलोदाबाजार के रूप में हुई है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रवि मित्तल, रायपुर नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुवेर्दी, अपर कलेक्टर बी.बी.पंचभाई, बी.सी साहू ,सभी एसडीएम कलेक्ट्रेट के विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।