जबलपुर
 जबलपुर आ रही स्पाइसजेट के विमान को दिल्ली में आपातकाल लैंड कराना पड़ा। विमान में करीब 70 यात्री थे। इस विमान को दिल्ली से जबलपुर में 8:50 पर आना था, लेकिन विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे दिल्ली एयरपोर्ट में ही लैंड कराया गया। यात्रियों की सुविधा के लिए अन्य विमान से पैसेंजर को लाया जा रहा है।

धुंआ देखने पर घबराए यात्री

दिल्ली से स्पाइसजेट विमान के उड़ते ही विमान के अंदर यात्रियों को धुंआ से उठते दिखा तो यात्री घबरा गए। इसके बाद पायलट ने तत्काल दिल्ली में ही विमान को लैंड कराने की अनुमति चाही। उसके बाद विमान को लैंड कराया गया।
 

एक वीडियो में दिख रहा है कि विमान में धुआं भरा हुआ है. अंदर बैठे यात्रियों को धुएं से काफी परेशानी हो रही है. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों को फिलहाल एयरपोर्ट पर ही रखा गया है. बताया जा रहा है कि दूसरे विमान से यात्रियों को जबलपुर भेजा जाएगा.

19 जून को पटना में भी कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि 19 जून को भी स्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. विमान में आग की खबर के बाद दिल्ली जा रही विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था. इस विमान में 185 लोग सवार थे. विमान पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 12 बजतक 10 मिनट पर उड़ा था. टेक ऑफ के कुछ ही मिनट के बाद इस विमान के एक पंखे में आग लग गई थी.

विमान के पंखे में लगी आग को नीचे से लोगों ने देखा था जिसके बाद लोगों ने इस घटना की सूचना तत्काल पटना पुलिस को दी थी. इसके बाद इस घटना की सूचना एयरपोर्ट को दी गई. फिर इस विमान को वापस लाया गया. वहीं DGCA (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) ने कहा था कि दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट की चपेट में एक पक्षी आ गया था. इसके बाद हवा में ही विमान का एक इंजन बंद हो गया. इसके बाद विमान की इमरजैंसी लैंडिग कराई गई.