नई दिल्ली
 
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अपने बिजनेस के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी अकसर चर्चा में रहतै हैं। टेस्ला चीफ एलन मस्क के बारे में कहा जाता है कि उनके कुल 9 बच्चे हैं। नवंबर 2021 में शिवोन जिलिस से उनके दो जुड़वा बच्चे हुए। शिवोन एलन मस्क के न्यूरालिंक की सबसे बड़ी अधिकारी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन और जिलिस ने अप्रैल में एक याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने मांग की थी कि बच्चों के नाम में आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए। इसी याचिका की वजह से उनके जुड़वा बच्चों की बात फैल गई। मई में इस याचिका पर मस्क को मंजूरी मिल गई थी।
 

कौन हैं शिवोन  जिलिस?
शिवोन जिलिस न्यूरालिंक की डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन ऐंड स्पेशळ प्रोजेक्ट्स हैं। न्यूरा लिंक की स्थापना एलन मस्क ने की थी और वह इसके चेयरमैन हैं। मई 2017 से ही वह कंपनी में काम कर रही हैं। उन्हें 2019 में टेस्ला में डायरेक्टर इन आर्टिफिशल इंटेलिजेंस भी बनाया गया था। लिंक्ड इन पर उनकी प्रोफाइल के मुताबिक वह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में बोर्ड मेंबर भी रह चुकी हैं। जिलिस का जन्म कनाडा में हुआ था और उन्होंने इकनॉमिक्स और फिलॉसॉफी की पढ़ेई येल से की। वह आईबीएम और ब्लूमबर्ग बीटा में काम कर चुकी हैं।

एलन मस्क के कितने बच्चे?
दो जुड़वा बच्चों को लेकर अब एलन मस्क के कुल 9 बच्चे हैं। उनके दो बच्चे कनाडाई सिंगर ग्राइम्स से और पांच बच्चे पूर्व पत्नी और कनाडाई लेखिका जस्टिन विल्सन से हैं। मस्क और ग्राइम पूरी तरह अलग नहीं हुए थे और दिसंबर में उनको सरोगेसी से एक बच्चा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सरोगेसी से बच्चा होने के कुछ महीने पहले ही उन्हें जुड़वा बच्चे हुए थे। बता दें कि टेसला के सीईओ कई बार गिरती जनसंख्या पर चिंता जता चुके हैं। वह इस बारे में खुलकर बोलत हैं। एलन मस्क की 18 साल की ट्रांसजेंडर बेटी हाल ही में नाम बदलने की याचिका लेकर कोर्ट पहुंच गई ती। उसने याचिका में कहा था किवह अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती है और न ही किसी तरह का संबंध रखना चाहती है। ऐसे में उसने अपना नाम बदलने की मांग की थी। उसका नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है। उसकी मां जस्टिल विस्सन हैं।