नई दिल्ली
 
Multibagger Stock: इस साल शेयर बाजार में काफी उतार और चढ़ाव देखने को मिला है। जहां सेंसेक्स में इस साल 9.16% की गिरावट देखने को मिली है और निफ्टी 8.94% लुढ़क गया। वहीं, दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी स्टॉक हैं जिन्होंने इस मुश्किल दौर में भी निवेशकों को मालामाल किया है। इसी लिस्ट में हेमंग रिसोर्सेज (Hemang Resources Share Price) के शेयर भी शामिल हैं। इस साल इस स्टॉक ने 1204% का रिटर्न दिया है।
 
कैसा रहा है इस स्टॉक का प्रदर्शन

इस साल इस कंपनी के शेयर का भाव 3.12 रुपये से बढ़कर 40.70 रुपये का लेवल पर पहुंच गया है। यानी इस दौरान प्रति शेयर की कीमत में 37.58 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। वहीं, पिछले एक साल में कंपनी के शेयर के भाव में 747.92% का उछाल देखने को मिला है। हालांकि, बीता एक महीना निवेशकों के लिए निराशाजनक रहा है। इस दौरान शेयर के भाव में 28.60% की गिरावट देखने को मिली। हेमंग रिसोर्सेज के शेयर का भाव 57 रुपये से लुढ़कर 40.70 रुपये पर आ गया।

1 लाख का कितना हुआ?

जिस किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में इस स्टाॅक पर दांव लगाया होगा तो उसका का एक लाख रुपये बढ़कर 13.04 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, 6 महीने पहले जिसने एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसका रिटर्न आज के समय में 9.66 लाख रुपये हो गया होगा। एक साल पहले इस कंपनी पर भरोसा जताकर एक लाख इंवेस्ट करने वाले लोगों का पैसा बढ़कर 8.47 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, एक महीना पहले निवेश करने वालों को झटका लगा है। शेयरों में गिरावट की वजह से उनके एक लाख रुपये के निवेश पर आज के समय में महज 71 हजार रुपये ही रिटर्न मिलेगा।