भोपाल
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में होने वाली प्रवेश परीक्षा को एक माह के लिए टाल दिया है। क्योंकि रेल मंत्रालय ने देशभर की टेÑनों को निरस्त कर दिया है। इसके अलावा विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने का मौका और मिलेगा।

एमसीयू दो साल बाद होने वाली प्रवेश परीक्षा कराने जा रहा है, लेकिन परीक्षा पूर्ण नहीं हो पा रही है। एक बार तिथि बढ़ाने के बाद एमसीयू को दूसरी बार एग्जाम की तिथि बढ़ाना पड़ी है। इसकी वजह रेल मंत्रालय द्वारा प्रदेशभर की कई टेÑेनें निरस्त करना है। क्योंकि ट्रेनों से कई विद्यार्थी परीक्षाएं आठ राज्यों में बने परीक्षा केंद्रों में परीक्षाएं देने पहुंच सकें, हालांकि ये टेÑेनें कब तक निरस्त रहेंगी। इसकी कोई सूचना रेल मंत्रालय द्वारा जारी नहीं की गई है। इसलिए एमसीयू को फार्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 17 और परीक्षा की तिथि 24 जुलाई रखी गई है।

यहां बनाये हैं परीक्षा केंद्र
 अभी तक एक हजार 625 विद्यार्थियों के एप्लीकेशन एमसीयू में जमा हुए हैं। एमसीयू ने परीक्षा के लिए भोपाल के एमसीयू कैंपस विकास भवन, लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर और पटना तक में परीक्षा केंद्र बनाये हैं। जनसंचार विभाग के एचओडी और प्रवेश निदेशक आशीष जोशी का कहना है कि टेÑनें निरस्त होने के कारण विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंच सकते थे, जिसके चलते परीक्षा के कार्यक्रम को एक माह के लिये बढाया गया है।