वाशिंगटन
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडन के साइकिल से गिरने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अब मैं कभी साइकिल नहीं चलाऊंगा। ट्रंप ने बाइडन का नाम लिए बिना कहा कि आशा करता हूं कि वह स्वस्थ हो गए होंगे। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पिछले साल बाइडन से चुनाव हारने के बाद से ही हमलावर हैं। वह बाइडन से कतई हार मानने को तैयार नहीं थे। व्हाइट हाउस भी नहीं छोड़ रहे थे। उनके समर्थकों ने भारी उपद्रव किया था।

पहले भी गिर चुके हैं बाइडन
बता दें कि 70 वर्षीय राष्ट्रपति बाइडन अपने गृह राज्य डिलावरे अपनी पत्नी के साथ मैरिज एनिवर्सरी मनाने गए थे। इस दौरान बीते शनिवार को पेडल में पैर फंसने के कारण वह साइकिल से गिर गए थे। हालांकि राष्ट्रपति ने कहा कि साइकिल से गिरने से उन्हें कोई चोट नहीं लगी है। बाइडन के साथ इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं घटी हैं। पिछले साल अटलांटा में विमान में चढ़ने के दौरान वह सीढ़ियों पर तीन बार लड़खड़ाए थे।

ट्रंप ने क्या कहा?
डोनाल्ड ट्रंप ने  कहा, 'मुझे आशा है कि बाइडन ठीक हो गए है क्योंकि आप जानते हैं कि वे अपनी साइकिल से गिर गए थे। मैं गंभीर हूं। मुझे आशा है कि वह ठीक हैं। मैं आज आपसे यह प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं कभी भी साइकिल की सवारी नहीं करूंगा।' ट्रम्प ने अमेरिका फ्रीडम टूर पर अपनी एक रैलियों में से एक के दौरान यह बात कही।

'जूतों को पैडल से बाहर निकालने में हुई परेशानी'
इससे पहले शनिवार को, 'डेलावेयर में अपने अवकाश गृह के पास साइकिल चलाते समय बाइडन गिर गए थे। उस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, 'मैं ठीक हूं। मुझे जूतों को पैडल से बाहर निकालने में परेशानी हुई थी।' वहीं, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा, 'जैसा कि राष्ट्रपति ने कहा, उतरते समय उनका पैर पैडल में फंस गया था। अब वे ठीक हैं। उन्हें किसी चिकित्सकीय उपचार की जरूरत नहीं है। राष्ट्रपति शेष दिन अपने परिवार के साथ बिताने के लिए उत्सुक हैं।'

विमान की सीढ़ियों से गिरे थे बाइडन
पिछले महीने, बाइडेन एयर फ़ोर्स वन की सीढ़ियों से चलते-चलते गिर गए थे। इसी तरह की घटना पिछले साल अटलांटा में हुई थी जब बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर तीन बार ठोकर खा चुके थे।