पूरे देश में बकरीद की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। इस बार मुसलमानों का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार यानी कि ईद उल-अज़हा 10 जुलाई को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। ईद के दिन घरों में दावतें दी जाती है। इस दिन खासकर महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं और सुंदर कपड़े पहनती हैं। ऐसे में इस बार अगर आप अपने ईद लुक के बारे लेकर सोच रहे हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप ईद पर नेचुरल मेकअप  कर सकते हैं यह मेकअप ज्यादा देर तक टिका भी रहेगा और बारिश में स्किन चिपचिपी भी नहीं होगी…

ऐसे करें ईद पर मेकअप
मेकअप शुरू करने से पहले आपको अपनी स्किन केयर रूटीन फॉलो करना बहुत ज्यादा जरूरी है। इसके लिए आप मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे क्लींजर से धो लें।

इसके बाद आप अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में बर्फ लगाएं। इससे कई तरह के फायदे होते हैं। यह पोर्स को बंद करता है और साथ ही मेकअप इससे ज्यादा देर तक टिका रहता है।

बर्फ लगाने के बाद स्किन को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करें और एक अच्छा प्राइमर लगाएं। इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहता है और स्किन पर मेकअप का हार्मफुल इफेक्ट भी नहीं होता है।

अब आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से अपना फाउंडेशन का चुनाव करें। याद रखें कि आप अपने स्किन कलर से एक टोन कम ही फाउंडेशन चुनें. फाउंडेशन को पूरे चहरे पर लगाने के बाद इसको अच्छी तरह से ब्लेंड करें।

इसके बाद आंखों के नीचे, होट के आसपास और जहां काले निशान है वहां पर थोड़ा सा कंसीलर लगाएं। इसे भी अच्छी तरह से ब्लेंड करें।

दिन के समय में आई मेकअप करने के लिए आप न्यूड या बेसिक कलर का चुनाव कर सकते हैं। वहीं रात को अगर आपको किसी पार्टी में जाना है तो आप गिल्टर ट्राई मेकअप ट्राई कर सकते हैं। इसे ब्रश की मदद से अपनी आंखों के ऊपर लगाएं।

मेकअप कंप्लीट करने के लिए आप आईलाइनर, मस्कारा और काजल लगा लें। वही आइब्रो को पेंसिल करना नहीं भूलें। इससे आंखें बड़ी और खूबसूरत लगती हैं।

अगर आपका चेहरा थोड़ा मोटा है तो इसे कंटूर करना नहीं भूले। इसके लिए अपनी स्किन टोन से 4-5 शेड डार्क कंटूर चुने और अपने चीकबोन, जॉलाइन और फोरहेड पर एक लाइन ड्रॉ करें और उसे ब्लेंड करते हुए मिलाएं।

आंखों के नीचे और माथे पर अच्छी तरह से लूज पाउडर डस्ट करें। इससे पसीना अब्जॉर्ब होता है और मेकअप भी ज्यादा देर तक टिकता है।

इसके बाद आप गालों पर ब्रोंजर लगाएं। वहीं अपने लुक को गॉलसी और अट्रैक्टिव दिखाने के लिए थोड़ा सा हाइलाइटर चीकबोन, नोज फोरहेड और चिन एरिया पर लगाएं।

इसके बाद बारी आती है लिप्स की। पूरी तरह से रेडी होने के बाद आप अपने लिप्स को पहले आउटलाइन करें और उसके बाद अपनी पसंद का शेड इसमें फिल करें। दिन के समय में आप लाइट कलर चुन सकते हैं। वहीं, रात के समय डार्क कलर अच्छे लगते हैं।