भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी अवैध शराब और गुंडे बदमाशों के विरुद्ध एक्शन लें। कलेक्टर अवैध शराब पर डंडा चलाएं और पुलिस डंडा लेकर निकले और जितने भी बदमाश हैं, उनको उठाए और सही जगह पहुंचाने का काम करे। नए अवैध कब्जे नहीं होने चाहिए। गरीबों को सरकारी योजनाओं का सौ फीसदी लाभ मिले, इसका भी ध्यान रखना है। सीएम चौहान ने ये बातें मंगलवार को राजधानी के 12 नम्बर स्टाप के समीप मल्टी स्टोरी के नागरिकों से चाय पर चर्चा के दौरान संवाद करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि राजधानी की बस्ती में गुंडे बदमाशों द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत मिली है तो पुलिस को उनको सबको ठीक करना है। इस क्षेत्र में सक्रिय टाइगर नाम के बदमाश पर कार्यवाही करने के लिए भी कहा। साथ ही कहा कि अवैध शराब पर डंडा चलाने की रिपोर्ट एक हफ्ते में कलेक्टर से लूंगा। उन्होंने कहा कि अब नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता नहीं रही है, इसलिए ये निर्देश सभी जिलों के लिए हैं। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव के पहले वे यहां चाय पर चर्चा के लिए आए थे तो लोगों ने कुछ दिक्कतें बताई थीं। नेता अक्सर चुनाव में वोट मांगने के बाद भूल जाते हैं लेकिन मैं यहां आभार सभा नहीं विश्वास सभा करने आया हूं। उन्होंने कहा कि मल्टी स्टोरी में रहने वाले लोगों ने शिकायत की है कि पीने का पानी नहीं मिलता। इसलिए कलेक्टर भोपाल इसके लिए आज से काम शुरू करें ।

अवैध शराब कारोबार पर डंडा चलाएं कलेक्टर, एक हफ्ते में लूंगा रिपोर्ट
मुख्यमंत्री ने इस सभा के माध्यम से प्रदेश के सभी कलेक्टरों से भी कहा कि शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करें, इस संबंध में वे एक सप्ताह बाद रिपोर्ट लेंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नई महापौर मालती राय आज से ही काम शुरू करेंगे। जनता की सेवा का काम शुरू होगा। रही बात शपथ लेने की तो वह औपचारिकता तय होने पर शपथ लेंगी। निगम के जनसेवा संबंधी काम अब तेज होंगे।