नई दिल्ली
टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-2 से बराबरी करने के बाद टी20 सीरीज में उतरने के लिए कमर कस चुकी है। टीम में रोहित शर्मा की वापसी होने से टीम की बल्लेबाजी क्रम में मजबूती आई है। इस बार दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के रूप में टीम के पास ऐसे मीडिल आर्डर बल्लेबाज हैं जो टीम की बल्लेबाजी लाइनअप को और गहराई प्रदान करते हैं। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप से पहले टीम में बतौर फिनिशर दिनेश कार्तिक शामिल किए गए हैं जो टीम के अहम सदस्य के तौर पर खेल रहे हैं।  क्रिकेट जानकारों की मानें तो वह टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा होंगे। टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर 3 टी20 के अलावा 3 वनडे मैच भी खेलना है। ऐसे में कार्तिक टीम के अहम सदस्य हैं और सेलेक्टर्स की नजर उनके प्रदर्शन पर होगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब टीम इंडिया 2021 में इंग्लैंड दौरे पर थी तो कार्तिक कामेंटेटर के तौर पर सक्रिय थे।

2021, इंग्लैंड दौरे पर दिनेश कार्तिक
टीम इंडिया 2021 में जब 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर थी तो उस वक्त दिनेश कार्तिक कामेंट्री पैनल का हिस्सा थे। कार्तिक ने दो टेस्ट मैचों के दौरान कामेंट्री की थी और तीसरे टेस्ट के दौरान वह कामेंट्री छोड़कर आइपीएल में अपनी टीम कोलकाता से जुड़ गए थे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई थी वापसी
दिनेश कार्तिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में शामिल किया गया था। उन्हें आइपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया गया था। आइपीएल में कार्तिक ने आरसीबी के लिए खेलते हुए 183 की स्ट्राइक रेट और 55 की औसत से 16 मैचों में 330 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका सीरीज में राजकोट टी20 में कार्तिक ने मुश्किल परिस्थिति में 27 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी की तारीफ कोच राहुल द्रविड़ ने भी की थी। उन्होंने कहा था कि राजकोट में खेली गई उनकी पारी यह साबित करती है कि उनका चयन सही था।