भागलपुर
बिहार कैडर-2006 बैच के IPS शिवदीप वामन राव लांडे (Shivdeep Vaman Rao Lande) की दरियादिली और उनके एक्शन के चर्चे हमेशा से होते आए हैं। एक दफा फिर सिंघम की दरियादिली चर्चा में है। दरअसल, इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक पर उनके द्वारा साझा किया गया वीडियो तेजी के साथ सराहा और शेयर किया जा रहा है। वीडियो में कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप मजदूरों के बीच आम बांटते दिखाई दे रहे हैं। वे मजदूरों को एक या दो आम नहीं, बल्कि उनको झोली भर-भर कर आम दे रहे हैं। इस बाबत सिंघम ने हार्ट टचिंग वर्ड भी लिखे। उन्होंने लिखा, 'धन्यवाद उस भले इंसान को जिसने निस्वार्थ होकर आम के पेड़ लगाए और आज मैं अपने सरकारी आवास पर हजारों आमों को बांटकर रात-दिन मजदूरी करने वालों के चेहरे पर मुस्कान ला पाया।'

लोगों ने की सराहना
उनके साझा किए गए वीडियो और लिखे कैप्शन पर यूजर्स ने उनकी जमकर सराहना की। प्रेम कुमार बिश्वास ने कमेंट बाक्स पर लिखा, 'ऐसे ही नेक कार्यों के लिए जाने जाते है सर आप, जय हिंद'। ऐसे ही एक यूजर्स लक्ष्मण सिंह ने लिखा, 'ये दूसरों से अलग है सर, आपको प्रणाम, जय हिंद।' कमेंट बाक्स पर तेजी से साथ लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

हाल ही में भावुक हो गए थे सिपाही
कोसी रेंज (सहरसा) के डीआईजी ने हाल के दिनों में एक और बड़ा सराहनीय कदम उठाया था। इस कदम पर उनके सिपाही भावुक हो गए और कहने लगे, 'साहब आप बड़े दिलवाले हो।' दरअसल, सहरसा में एक थाने के उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान डीआईजी शिवदीप लांडे और एसपी लिपि सिंह मौजूद थे। इन्हें ही थाने का उद्घाटन करना था लेकिन डीआईजी शिवदीप ने एक महिला सिपाही बबिता कुमारी और चौकीदार मो. कबीर आलम को आगे आने को कहा। वहीं उन्होंने दोनों के हाथों से थाने के भवन का उद्घाटन करवा दिया। ये सब देखकर वहां मौजूद सब लोग हैरान हो गए और उद्घाटन करने वाले सिपाही और चौकीदार भावुक हो उठे। सभी यही कहने लगे कि किसी अधिकारी ने आज तक उन्हें ऐसी इज्जत किसी ने नहीं दी। डीआईजी साहब बड़े दिलवाले हैं। आपने जो किया, वो किसी सम्मान से कम नहीं।