देवास
जिले की कुल 13 नगर परिषदों में से 9 नगर परिषदों में भाजपा ने अच्छी बढ़त हांसिल की है।  नगर परिषद हाटपीपल्या, बागली, करनावद, सतवास, लोहारदा, कांटाफोड, कन्नौद, खातेगांव तथा नेमावर के चुनाव परिणाम 17 जुलाई, रविवार को घोषित किए गए हैं।  निर्वाचन परिणाम की रविवार को सम्पन्न हुई मतगणना के प्रथम चरण में 09 नगर परिषदों में कुल 135 वार्डो में 80 वार्डों में भाजपा प्रत्याशी, 40 वार्डो में कांग्रेस तथा 15 वार्डों  में निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचित हुए हैं।  

निर्वाचित प्रत्याशियों को प्रेक्षक सी.बी. सिंह बागली में विजयी प्रमाण पत्र वितरित किए तथा संबंधित नगर परिषदों में रिटर्निंग आॅफिसरों ने विजयी प्रमाण पत्र वितरित किए। चुनाव परिणामों के विस्तृत विवरण अनुसार नगर परिषद हाटपीपल्या  के कुल 15 वार्डों में 08 भाजपा प्रत्याशी, 06 कांग्रेस प्रत्याशी तथा 01 निर्दलीय  प्रत्यार्शी निर्वाचित हुए। नगर परिषद बागली के कुल 15 वार्डों में 10 भाजपा  प्रत्याशी, 02 कांग्रेस  प्रत्याशी तथा 03  प्रत्याशी निर्वाचित हुए। नगर परिषद करनावद के कुल 15 वार्डों में 09 भाजपा  प्रत्यार्शी, 05 कांग्रेस  प्रत्याशी तथा 01 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचत हुए। नगर परिषद सतवास के कुल 15 वार्डों में 07 भाजपा  प्रत्यार्शी, 06 कांग्रेस प्रत्याशी तथा 02 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचित हुए। नगर परिषद लोहारदा के कुल 15 वार्डो में 07 भाजपा  प्रत्याशी, 07 कांग्रेस  प्रत्याशी  तथा 01 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचत हुए।

नगर परिषद कॉटाफोड़ के कुल 15 वार्डों में 06 भाजपा  प्रत्याशी , 08 कांग्रेस  प्रत्याशी तथा 01 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचत हुए, नगर परिषद कन्नौद के कुल 15 वार्डों में 11 भाजपा  प्रत्यार्शी, 02 कांग्रेस  प्रत्याशी तथा 02 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचित हुए। नगर परिषद खातेगांव के कुल 15 वार्डों में 09 भाजपा प्रत्याशी, 03 कांग्रेस  प्रत्याशी तथा 03 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचित हुए। नगर परिषद नेमावर के कुल 15 वार्डो में 13 भाजपा प्रत्यार्शी, 01 कांग्रेस  प्रत्याशी तथा 01 निर्दलीय  प्रत्याशी निर्वाचित हुए है। कुल 9 परिषदों की मतगणना में से 6 पर भाजपा ने परचम फहराया है, जबकि कांग्रेस को 1 पर ही सिमटकर रह गई है। 2 परिषदों में सत्ता का फैसला निर्दलियों के हाथ में है। दूसरे चरण में नगर पालिका निगम देवास, नगर परिषद सोनकच्छ, पीपलरांवा, भौंरासा एवं टोंकखुर्द के मतदान की मतगणना 20 जुलाई को उत्कृष्ट  स्कूल देवास में सुबह 09 बजे से होगी।

भाजपा कार्यालय पर मनाया जीत का जश्न
रविवार को कुल 13 में से 9 नगर परिषदों के चुनाव परिणामो में 7 पर भाजपा की जीत का भाजपा जिला कार्यालय पर जश्न मनाया गया। जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल के नेतृत्व में भाजपा कार्यालय पर पटाखे चलाकर और मिठाई बांटते हुए खुशियां मनाई गर्इं। जीत के जश्न के साथ ही पत्रकारों से चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष खंडेलवाल ने नगर परिषदों में भाजपा की जीत को नेतृत्व की और नीतियों की जीत बताते हुए कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ गांव-गांव में हर व्यक्ति तक पहुंचा है। ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठा है। खंडेलवाल ने जिले की जीत के लिए, सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी, विधायक श्रीमंत गायत्री राजे सहित जिले के विधायक, कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए देवास निगम के 45 में से 35 पार्षदों और महापौर की बड़ी जीत का भी दावा किया।