नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप से पहले अपनी टीम इलेवन तैयार करने में जुटी है। इंग्लैंड जैसी दमदार टीम के खिलाफ सीरीज खेलने से बेहतर शायद ही कुछ हो सकता है। 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी पर खास नजर रहने वाली है। आयरलैंड के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी कर सबका ध्यान खींचने वाले बल्लेबाज का इंग्लैंड में कड़ा इम्तिहान होना है। विराट कोहली के खराब फार्म और उनकी जगह को लेकर उठे सवाल के बीच यह एक बल्लेबाज है जो सबसे ज्यादा चर्चा में है। भारत और इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में गुरुवार रात 11 बजे आमने सामने होगी। इस मैच में हाल में टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है। विराट कोहली, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में यह मौका है उन खिलाड़ियों को लिए जिनको टी20 विश्व कप में अपनी दावेदारी पेश करनी है।

हम बात कर रहे हैं आयरलैंड के खिलाफ धमाल मचाने वाले दीपक हुड्डा की। पहले ओपनिंग और फिर तीसरे नंबर पर आकर शतक जमाकर इस खिलाड़ी ने सबको काफी प्रभावित किया है। टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए जिस तरह के फार्म की जरूरत है वो दीपक ने दर्शाया है। आइपीएल में दमदार खेल की बदौलत टीम इंडिया में जगह बनाने के बाद से उनका खेल और निखरकर आया है। इंग्लैंड के खिलाफ इन तीन मुकाबलों में अगर उनके बल्ले से रन निकले तो फिर यह विराट कोहली जैसे दिग्गजों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं।

हुड्डा का टाप फार्म, कोहली की फार्म खराब
मौजूदा टी20 टूर्नामेंट की बात करें तो बीसीसीआइ की प्रतिष्ठित लीग आइपीएल में हुड्डा ने 15 मैच खेलकर 4 अर्धशतकीय पारी के दम पर 451 रन बनाए। लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए पहले ही मुकाबले में उन्होंने मुश्किल में बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं विराट की बात करें तो आइपीएल के 16 मैच खेलने के बाद उनके खाते में महज 341 रन ही थे। हुड्डा ने 36 चौके और 18 छक्के जमाए थे जबकि कोहली के बल्ले से 32 चौके निकले थे और छक्के 8 ही लगाने में कामयाब रहे थे।

विराट की जगह लेने के लिए तैयार
इस वक्त विराट का फार्म अच्छा नहीं चल रहा और वह टी20 के साथ सभी फार्मेट में रन बनाने को जूझ रहे हैं। टीम इंडिया में विराट आम तौर पर तीसरे और चौथे स्थान पर ही खेलते नजर आए हैं। हुड्डा को भी यही जगह बल्लेबाज के लिए भाता है। आइपीएल हो या फिर इंटरनेशनल टी20 इसी क्रम पर इस बल्लेबाज ने रन बनाए हैं। विराट के खराब फार्म और हुड्डा की लय को देखते हुए टी20 विश्व कप में यह जगह उनकी मिल सकती है।