पटना
 
बिहार में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। पटना में शुक्रवार को 164 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार पहुंच चुकी है। पटना में अभी कुल 1068 संक्रमित सक्रिय हैं। वहीं, पटना एम्स में वैशाली निवासी एक युवती की कोरोना से मौत हो गई। वहीं, भागलपुर के मायागंज अस्पताल में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गयी।

जिले में कोरोना का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले चार दिनों से लगातार एक सौ से अधिक कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे हैं। पटना में 38 दिनों में सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार पहुंची है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार पीएमसीएच में हुई कोरोना जांच में छह नये संक्रमित मिले हैं। पीएमसीएच में हुई जांच में मिले संक्रमित बैरिया, बिहटा, पटना, मीठापुर, राजीव नगर इलाके से हैं। आईजीआईसी से संक्रमित मिले हैं। पीएमसीएच में 796 नये लोगों की जांच की गई थी, जिसमें 19 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें से पटना से बाहर के 13 लोग हैं।

नहीं दिख रहा लक्षण
कई लोगों में तो कोरोना के लक्षण दिखाई भी नहीं दे रहे हैं। जब वे किसी दूसरी बीमारी का इलाज कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं तो जांच में कोरोना संक्रमण का पता चल रहा है। कुछ लोग मामूली सर्दी-खांसी और बुखार के साथ गले में खराश की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। वैक्सीनेशन के कारण कोरोना का घातक असर नहीं दिख रहा है। चिकित्सकों के अनुसार कोमोरविडिटी समूह के संक्रमितों को छोड़ अन्य सभी अधिकतम पांच से छह दिन में संक्रमण मुक्त भी हो जा रहे हैं।
कोरोना जांच अभियान के तहत शुक्रवार को पटना में सर्वाधिक 164 नए कोरोना संक्रमित सहित राज्य में कुल 422 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई। पिछले 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 16 हजार 443 सैम्पल की कोरोना जांच की गई और संक्रमण दर 0.36 फीसदी दर्ज की गई। इस दौरान राज्य में 254 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो गए।
 
पटना के बाद सर्वाधिक गया में 43 नए संक्रमित मिले: पटना के बाद गया जिला में सर्वाधिक 43 नए संक्रमितों की पहचान की गई। जबकि मुजफ्फरपुर में 24, बांका में 23, वैशाली व भागलपुर में 17-17, जहानाबाद व बेगूसराय में 14-14 , अरवल व खगड़िया में 10-10 नए संक्रमित मिले। वहीं, अररिया में 5, औरंगाबाद में 1, भोजपुर में 5, बक्सर में 1, दरभंगा में 2, पूर्वी चंपारण में 4, जमुई में 3, किशनगंज में 2, लखीसराय में 2, मधेपुरा में 4, मधुबनी में 2, मुंगेर में 6, नालन्दा में 3, नवादा में 2, पूर्णिया में 5, रोहतास में 4, सहरसा में 4, समस्तीपुर में 4, सारण में 7 , शेखपुरा में 2, शिवहर में 2, सीतामढ़ी में 3, सीवान में 1, सुपौल में 4 और दूसरे राज्य से बिहार आये 4 व्यक्तियों को कोरोना संक्रमित पाया गया।