इंदौर
 इंदौर (indore) में नगर सरकार के लिए दोनों ही प्रमुख दलों कांग्रेस और बीजेपी के जबरदस्त चुनावी जंग जारी है। इस बीच गुरुवार को इंदौर में कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र (Congress Manifesto) जारी कर दिया है। कांग्रेस के घोषणा पत्र को वचन एवं दृष्टि पत्र के नाम से जारी किया गया है। इस मौके पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह, जीतू पटवारी, इंदौर कांग्रेस प्रभारी विजय लक्ष्मी साधौ, वरिष्ठ नेता सुरेश मिंडा, अर्चना जायसवाल,अश्विन और कांग्रेस मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला मौजूद रहे।

 

कांग्रेस के घोषणा पत्र के साथ ही मेयर प्रत्याशी ने एक बड़ा वादा शहरवासियों से जिसके बाद बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल, कांग्रेस मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम इंदौर को अपने सपनो का शहर बताते है लेकिन फ्लाय ओव्हरब्रिज को लेकर वो जनता से कहते है हमारी सरकार बनती है तो 11 ब्रिज बनाएंगे जिसका मतलब है कि वो इंदौर को अपना नही मानते है। महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने इंदौर में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि वो खुद और अपने सहयोगियों की मदद से अगले 6 माह में 5 फ्लाय ओव्हरब्रिज बनाकर दिखाऊंगा क्योंकि इंदौर के यातायात को सुगम बनाने की सख्त जरूरत है। वही वो नगर निगम और सरकार से सहयोग लिए बिना महापौर बनते हो ओव्हरब्रिज की डिजाइन का काम शुरू कर देंगे और पांचों ब्रिज का एक साथ काम शुरू करवायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर सवाल भी उठाए।

घोषणा पत्र के दौरान ली गई प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कोरोना के कठिन काल मे संजय शुक्ला ही सड़क से लेकर शमशान तक लोगो की मदद करते नजर आए थे। वही दूसरी ओर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कांग्रेस जो कहती है वो करती है। वही उन्होंने कहा कि नगर निगम में आने के बाद इंदौर की जनता पर कोई नया कर नही लगाएंगे। वही हम अपना पैसा जनरेट करेंगे और शहर का विकास करेंगे। वही कांग्रेस थोथी घोषणा नही कर रही है निगम सरकार में आने के बाद कांग्रेस अपनी घोषणा को अमलीजामा पहनायेंगी।