भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महान शिक्षाविद्, चिंतक और भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तथा पूर्व केन्द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अनिल माधव दवे की जयंती पर नमन किया। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास कार्यालय स्थित सभागार में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री चौहान ने डॉ. मुखर्जी के योगदान का स्मरण करते हुए ट्वीट किया है कि- "राष्ट्र की सेवा के लिए अपना जीवन अर्पित कर देने वाले भारतीय संस्कृति के नक्षत्र, अखिल भारतीय जनसंघ के संस्थापक, श्रद्धेय डॉ. मुखर्जी के तेजस्वी विचार देशवासियों को सदैव माँ भारती की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे' के ध्येय की प्राप्ति के लिए सर्वस्व झोंक देने वाले डॉ. मुखर्जी के सपनों के भारत का निर्माण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। हम सब डॉ. मुखर्जी के सपनों के सशक्त राष्ट्र का निर्माण करेंगे।"

मुख्यमंत्री चौहान ने नदी, वन, पर्यावरण-संरक्षण के लिए जीवन का हर क्षण अर्पित कर देने वाले नर्मदा पुत्र स्व. अनिल माधव दवे की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए, प्रदेशवासियों से पौध-रोपण, प्राकृतिक खेती और नदी एवं पर्यावरण-संरक्षण के पुनीत कार्यों से उनकी अमूल्य स्मृतियों को अक्षुण्ण बनाये रखने की अपील की।”