नई दिल्ली

फॉर्म के कारण टीम इंडिया से बाहर किए जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड का रुख किया था, जहां वे काउंटी क्रिकेट खेलने गए। काउंटी क्रिकेट में दो शतकों के साथ चार शतक जड़ने वाले पुजारा की भारत की टेस्ट टीम में वापसी हो गई। पुजारा ने भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला, जहां उन्होंने अर्धशतक जड़ा। वहीं, इसके बाद वे फिर से ससेक्स क्रिकेट क्लब के लिए जुड़ गए और सीजन का पांचवां शतक ठोक दिया।

मिडलसेक्स के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा को कप्तानी करने का मौका भी मिला। नंबर चार पर खेलने उतरे चेतेश्वर पुजारा ने दमदार शतकीय पारी खेली। पुजारा ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 182 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 115 रन बना लिए हैं और वे नाबाद लौटे हैं। पुजारा ने 144 गेंदों में शतक पूरा किया था। इसी सीजन में वे 2 दोहरे शतक समेत चार शतक टीम के लिए ठोक चुके हैं और लगातार रन बना रहे हैं।

पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में अब तक 881 रन बना लिए हैं, जिसमें 2 दोहरे शतकों के साथ पांच शतक उन्होंने जडे हैं। काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उनसे ज्यादा रन सिर्फ शान मसूद और बेन डुकेट ने बनाए हैं। दोनों ने 1000-1000 रन से ज्यादा बनाए हैं, लेकिन पुजारा से ज्यादा शतक किसी बल्लेबाज ने नहीं जड़े हैं।