लंदन

    भारतीय टेस्ट टीम की नई ‘दीवार’ चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ वक्त से बुरी फॉर्म से गुजर रहे थे, लेकिन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट ने उनकी किस्मत बदल दी. पहले यहां उनकी फॉर्म वापस आई और अब काउंटी की ससेक्स टीम ने चेतेश्वर पुजारा को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है. हालांकि, यह अभी एक मैच के लिए ही हुआ है.

ससेक्स टीम मंगलवार से मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच खेल रही है. इस मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा को कप्तान बनाया गया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि ससेक्स टीम के कप्तान टॉम हेन्स को चोट लगी है और वह अगले 5-6 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर रहेंगे.

इस काउंटी सीज़न में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा पर टीम ने भरोसा जताया है और कमान सौंप दी है. ससेक्स टीम काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन-2 में खेल रही है और अभी तक चेतेश्वर पुजारा इस सीजन में 6 मैच में अपनी टीम के लिए 750 से अधिक रन बना चुके हैं.

टीम ने अपने बयान में कहा है कि जब से चेतेश्वर पुजारा ससेक्स के साथ जुड़े हैं, तभी से वो टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं. ऐसे में अब जब अचानक टॉम हेन्स को चोट लगी और एक लीडर की ज़रूरत हुई, तब चेतेश्वर पुजारा ही सबसे बेहतर च्वाइस नज़र आए.

बता दें कि 34 साल के चेतेश्वर पुजारा खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. लेकिन वह काउंटी खेलने पहुंचे और वहां लगातार रन बरसाए. जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई, इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में हुए टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा टीम में आए और अर्धशतक भी जमाया.