उमरिया
जिले के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नौरोजाबाद में फील्ड ऑफिसर के द्वारा एक हितग्राही से लोन पास कराने के नाम पर 10 हजार की रिश्वत लेते सीबीआई (ACB) जबलपुर की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिसके बाद आरोपी से पूछताछ कर आगे की कार्यवाही जारी की है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) नौरोजाबाद में फील्ड ऑफिसर के पद पर पदस्थ अंकित हारने के द्वारा बैंक के दलाल शादाब खान उर्फ छोटू के माध्यम से मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत 5 लाख का लोन लेने वाले हितग्राही से लोन पास कराने के नाम पर 10 की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसको लेकर हितग्राही के द्वारा इसकी शिकायत सीबीआई के हेल्पलाइन नंबर में की गई। जिसके बाद सीबीआई ने मामले की जांच कर शिकायत को सही पाया और हितग्राही से संपर्क कर छापामार कार्यवाही की तैयारी की गई।

बीते 1 जुलाई को देर शाम हितग्राही और शिकायतकर्ता के माध्यम से फील्ड ऑफिसर अंकित हारने और दलाल शादाब खान उर्फ छोटू को रुपए दिए गए जिसके तुरंत बाद सीबीआई (ACB) के एसपी अजय कुमार के नेतृत्व में  8 सदस्य टीम ने छापामार कार्यवाही के दौरान फील्ड ऑफिसर और दलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद दोनों से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।