मेक्सिको सिटी
मेक्सिको में कोविड ​​​​-19 मामलों में पिछले 10 सप्ताह की वृद्धि देखी गई है, हालांकि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम है, अंडरसेक्रेटरी ऑफ प्रिवेंशन एंड हेल्थ प्रमोशन ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने मंगलवार को कहा। सर्बिया के सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान ने मंगलवार को कहा कि सर्बिया में कुल 810 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए गए, जो दो महीनों में सबसे अधिक है। मैक्सिकन अधिकारी ने कहा कि प्रकोप की पिछली लहरों की तुलना में महामारी से होने वाली मौतें भी धीमी गति से बढ़ रही हैं। लोपेज़-गैटेल ने मेक्सिको सिटी में नेशनल पैलेस में संवाददाताओं से कहा- 'सौभाग्य से, अस्पताल में भर्ती बहुत कम हो रहे हैं।'

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, COVID-19 के कारण अस्पताल में कुल अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 6 प्रतिशत है। अधिकारी ने कहा कि हाल के हफ्तों में मौतों की संख्या बढ़कर औसतन सात हो गई है, जो औसतन पांच से अधिक है। मेक्सिको ने फरवरी 2020 के अंत में COVID-19 का अपना पहला मामला दर्ज किया और 27 जून तक बीमारी के 5,965,958 पुष्ट मामले और 325,596 मौतें दर्ज कीं। वहीं सर्बिया के सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान ने मंगलवार को कहा कि सर्बिया में कुल 810 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जो दो महीनों में सबसे अधिक है। संस्थान ने कहा कि नए मामलों में 8,341 लोगों में से लगभग 10 प्रतिशत का परीक्षण किया गया।

सार्वजनिक प्रसारक आरटीएस के अनुसार, क्रालजेवो शहर के एक पशु चिकित्सा संस्थान के एक वायरोलॉजिस्ट मिलानो सेक्लर ने सर्बिया के साथ-साथ पड़ोसी देशों और यूरोपीय संघ (ईयू) में नए संक्रमणों की बढ़ती प्रवृत्ति की चेतावनी दी। 'हमारे देश और क्षेत्र में, COVID-19 से पीड़ित लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है, और 13 यूरोपीय संघ के देशों में रुझान ऐसे हैं कि दैनिक आधार पर मामलों में वृद्धि हो रही है, या अधिक अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं या एक मौतों की संख्या में वृद्धि,' सेक्लर ने एक बयान में कहा। प्रत्येक वयस्क के लिए 'चौथी खुराक' की अपील करते हुए, सेक्लर ने कहा, केवल टीके ही वायरस के खिलाफ 'पर्याप्त संख्या में एंटीबॉडी की गारंटी' दे सकते हैं।सर्बिया ने 2020 की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से 2 मिलियन से अधिक COVID-19 मामले और 16,125 मौतें दर्ज की हैं।