नई दिल्ली
 
टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 50 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम के प्रदर्शन से कप्तान रोहित शर्मा खुश हैं। भारत ने हार्दिक के करियर के पहले अर्धशतक से आठ विकेट पर 198 रन बनाए। ईशान किशन को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए। खुद कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। हालांकि मोईन अली की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। पावरप्ले में ही सलामी जोड़ी के पवेलियन लौट जाने के बाद भी भारतीय बल्लेबाजों ने रन गति को कम नहीं होने दिया और आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी।

रोहित ने मैच के बाद कहा, ''पहली गेंद से शानदार प्रदर्शन। सभी बल्लेबाजों ने अपनी मंशा दिखाई। हालांकि पिच अच्छी थी, हमने अच्छे शॉट खेले। पावरप्ले में उन छह ओवरों का फायदा उठाना होगा। पावरप्ले में हम एक निश्चित दृष्टिकोण अपनाना चाहते हैं। आपको इस खेल में खुद का सपोर्ट करना होगा। क्योंकि कभी-कभी रन बनते हैं, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। पूरी बल्लेबाजी यूनिट को यह समझने की जरूरत है कि टीम किस दिशा में जा रही है और लोग आज सही दिशा में थे।''

फुल टाइम कप्तान ने कहा कि वह हार्दिक पांड्या के गेंद से प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। ऑलराउंडर ने अपने चार ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने कहा, ''मैं उनकी गेंदबाजी से प्रभावित था। वह भविष्य में और भी बहुत कुछ करना चाहता है, तेज गेंदबाजी करता है और अपनी विविधताओं का भी इस्तेमाल करता है।'' भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कई कैच छोड़े। हालांकि टीम को इसका ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। लेकिन कप्तान रोहित को यकीन है कि उनकी टीम आगे के मैचों में बेहतर फील्डिंग करेगी।