हमीरपुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को हमीरपुर के सुमेरपुर में यूनिलीवर इंडिया लिमिटेड (एचयूएल) की नई इकाई स्प्रे ड्रायड डिटर्जेंट पाउडर निर्माण इकाई और वितरण केंद्र का लोकार्पण किया। कहा कि जिस बुन्देलखण्ड से कभी निवेशक भागते आज धरती का स्वर्ग बन रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा की बुन्देलखण्ड में ऊर्जावान प्रतिभाएं हैं, पर्यटन की अपार संभावनाएं भी हैं। कभी सूखे की मार और पेयजल के लिए तरस रहे बुन्देलखण्ड में आज बड़ा बदलाव आया है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में यह उपेक्षित क्षेत्र आज विकास की एक नई ऊंचाई की ओर बढ़ रहा है। यहां दशकों से लंबित सिंचाई परियोजनाएं पूरी हुई हैं तो आजादी के अमृत वर्ष में हर घर नल का सपना भी पूरा होने जा रहा है। आज बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर के माध्यम से औद्योगिक विकास की नई राह बनी है तो विगत 16 जुलाई को प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे यहां के विकास को रफ्तार देने वाला होगा।

एचयूएल के सीईओ संजीव मेहता ने कहा कि उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान यूनीलीवर का सम्बंध बहुत पुराना है। यह राज्य देश के दिलों में बसता है। अपनी जन्मभूमि होने के नाते यूपी से अपने गहरे जुड़ाव की चर्चा करते हुए संजीव ने औद्योगिक माहौल की सराहना की और कहा कि देश-विदेश के निवेशकों को उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए वह निजी तौर पर सहयोग करने के इच्छुक हैं।