नई दिल्ली
 
इंग्लैंड की टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मंगलवार को विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा कि भारत के पूर्व कप्तान 'सभी प्रारूपों में अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाने जाएंगे'। स्टोक्स ने सोमवार को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि वह सभी प्रारूपों में अपना सबकुछ देने में असमर्थ हैं और पूरी तरह से टेस्ट और टी20ई पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।  

विराट कोहली ने भी स्टोक्स को रिटायरमेंट की बधाई दी थी और लिखा था, "आप सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ मैंने कभी खेला है। सम्मान।" स्टोक्स ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच डरहम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड की टीम को करारी हार मिली। इससे पहले स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स पर अपने फैसले और विराट कोहली के कमेंट पर बयान दिया।

उन्होंने कहा, "वह सभी प्रारूपों में अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाने-जाने वाले हैं। जब भी मैंने उनके खिलाफ खेला है, मैंने उन्हें हर बार पसंद किया है। वह जो ऊर्जा और प्रतिबद्धता देते हैं, उसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है। जब आप ऐसे लोगों के खिलाफ खेलते हैं तो आप समझते हैं कि शीर्ष स्तर पर इसका क्या मतलब होता है। उम्मीद है आगे भी हम एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होंगे। उनका कमेंट सुन के अच्छा लगा।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अब तक 23,000 से अधिक रन बनाए हैं। एकदिवसीय और टी20 आई क्रिकेट में उनका औसत 50 से अधिक है और हाल ही में खराब फॉर्म के कारण टेस्ट में उनका औसत 49.53 हो गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इन दिनों सभी प्रारूपों में व्यस्त कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए स्टोक्स ने कहा कि खिलाड़ी कारों की तरह नहीं हैं।