रायपुर
सामाजिक संस्था अनुप्रभा फाउंडेशन की बैठक डीडी नगर में हुई जिसमें इधर-उधर घूमने वाले बेसहारा जानवरों के लिए प्रतिदिन रोटी अलग से रखने और जानवरों को खिलाने के लिए प्रेरित किया गया। इसी के साथ बरसात के मौसम में साफ-सफाई के साथ खानपान में भी सावधानी कैसे बरतें इस पर विस्तापूर्वक चर्चा की गई। बैठक में विविध तरह के खेलों से सदस्यों ने मनोरंजन किया।

फाउंडेशन की अध्यक्ष अमृता सुरेश श्रीवास्तव ने बताया कि संगीता दुबे ने परिचचर्या में सदस्यों को प्रेरित किया कि सभी अपने घर के आसपास साफ-सफाई रखने में सहयोग करें। एक-दूसरे को जागरूक करें ताकि कोई गंदगी न फैलाएं। डा.रानी बघेल एवं आयुषी तिवारी ने शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि अपने परिवार के बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाएं। शिक्षा से ही देश का विकास होगा। यदि कोई बुजुर्ग साक्षर नहीं हैं तो उन्हें भी साक्षर बनाने का प्रयास किया जाए।

डा.रेणु सक्सेना ने बारिश के मौसम में सावधानी रखने, खानपान में संतुलन बनाए रखें। अंकुरित भोजन करें, फल, मेवा को अपने भोजन में शामिल करें। नैवेद्य श्रीवास्तव ने कहा कि गली-मोहल्लों में बारिश के पानी से काई जम जाती है। संभलकर चलें, पेड़ के नीचे खड़े न हों, क्योंकि बिजली पेड़ और मकान पर गिरती है। खुले मैदान में खड़े रहना ठीक है। अपने घर के आसपास पानी जमा न होने दें। मक्खी, मच्छर, लार्वा पैदा होने से बीमारी फैलती है। बैठक में संध्या सक्सेना, कामिनी साहू, रानी बघेल, लीना वर्मा, सुनीता बिसेन, डा.शची जौहरी, शेखर सोनी, राहुल त्रिपाठी, रजत डे, ममता बिसेन, गूंजा दीवान आदि शामिल रहे।