नई दिल्ली

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दूसरे दौर की पूछताछ करेगा। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता प्रदर्शन करेंगे। जिसकी वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जाम की स्थिति पैदा हो सकती है। लोगों को ऑफिस जाने में दिक्कत ना हो इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कुछ रूट्स पर ना जानें की सलाह दी है। संसद सत्र के चलते भी कई मार्गों पर यातायात प्रभावित रहेगा।

इन रास्तों पर जाने से करें परहेज
दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है, कृपया मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ, मान सिंह रोड, गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन पर जाने से बचें। विशेष यातायात व्यवस्था की वजह से मंगलवार को मान सिंह रोड जंक्शन पर सुबह नौ बजे से दो बजे के आने से बचें।

जलाभिषेक की वजह से रहेगी भीड़
14 जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा मंगलवार को खत्म हो रही है। ऐसे में कांवड़िए शिव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे। बड़ी संख्या में कांवड़िए गंगा जल लेकर दिल्ली पहुंचेंगे जिसकी वजह से सड़कों पर जाम लग सकता है। ट्रैफिक पुलिस को दिल्ली बॉर्डर पर जाम लगने की आशंका है। इन रास्तों पर अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की गई है। कांवड़ियों के अप्सरा बॉर्डर, शाहदरा फ्लाईओवर, सीलमपुर, आईएसबीटी फ्लाईओवर, बोलेवार्ड रोड, रानी झांसी रोड, फैज रोड, ऊपरी रिज रोड, धौलाकुंआ, राष्ट्रीय राजमार्ग आठ से लौटने और राजोकरी बोर्डर से हरियाणा जाने की संभावना है। इन रास्तों पर जाम लग सकता है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बनाया प्रदर्शन का प्लान
मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी सोनिया गांधी से दूसरे दौर की पूछताछ करेगा। इससे पहले एजेंसी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से लगभग तीन घंटे पूछताछ की थी। पार्टी ने इसके विरोध में शांतिपूर्वक प्रदर्शन का प्लान बनाया है। कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय में इकट्ठे होने वाले हैं। इसकी वजह से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा सकती है।