नई दिल्ली
 
ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगस्त और सितंबर में जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इन्हीं दोनों सीरीजों के लिए टीम का ऐलान हो गया है। घरेलू सरजमीं पर होने वाली इन वनडे सीरीजों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने फुल फ्लेज्ड टीम चुनी है। इस टीम के कप्तान एरोन फिंच होंगे।

2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन को देखते हुए ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम हैं। यही वजह है कि प्रमुख टीम को चुना गया है, जिसमें डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है।  

ऑस्ट्रेलिया को अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ और सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। जिम्बाब्वे का ऑस्ट्रेलिया दौरा 28 अगस्त से शुरू होगा, जो 3 सितंबर तक चलेगा, जिसमें दूसरा मुकाबला 31 अगस्त को खेला जाएगा। ये तीनों मुकाबले टाउंसविले में लोकल टाइम के अनुसार सुबह 9:40 पर शुरू होंगे।

वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सितंबर में आएगी, जहां पहला मुकाबला 6 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 8 सितंबर और तीसरा मुकाबला 11 सितंबर को आयोजित होगा। इन दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आयोजन केर्न्स में होगा। ये बड़ा खूबसूरत शहर है। ये तीनों मैच दोपहर को 2:20 पर शुरू होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है

एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरोन ग्रीन, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैम्पा।