पटना
फुलवारीशरीफ में देशविरोधी गतिविधियों के मामले में रिमांड में लिए गए अतहर और अरमान से केंद्रीय जांच एजेंसियों के अलावा पटना के एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढ‍िल्‍लों पूछताछ कर रहे हैं। महिला थाने में उनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों का रिमांड आज शाम चार बजे खत्‍म होने वाला है। इससे पहले कई सवालों का जवाब तलाशने में अधिकारी जुटे हुए हैं।

आज शाम खत्‍म होने वाला है रिमांड
सूत्रों का कहना है कि अरमान और अतहर ने पूछताछ में केरल और कर्नाटक से आने वाले प्रशिक्षकों का नाम उजागर किया है। साथ पीएफआइ की आड़ में दो अन्य विंग और सिमी के पूर्व सदस्यों को संगठन में जोड़ने का उद्देश्य भी पुलिस को बताया है। हालांकि अभी जांच से जुड़े अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है। लेकिन सूत्राें का कहना है कि दोनों ने फुलवारीशरीफ और सब्जीबाग, सगुना और तीन अन्य ठिकानों पर चल रहे प्रशिक्षण के बारे में पुलिस को बताया है। पुलिस उन सभी ठिकानों पर दबिश दे रही है। बता दें कि रविवार रात एटीएस की टीम ने भी दोनों से पूछताछ की थी। शनिवार को इन्‍हें रिमांड पर लिया गया था।   

शनिावार शाम लिए गए थे 48 घंटे की रिमांड पर
बता दें कि फुलवारीशरीफ के नया टोला में एसडीपीआइ और पीएफआइ की आड़ में देश विरोधी गतिविधियों में शामिल अरमान और अतहर को पुलिस ने शनिवार को 48 घंटे की रिमांड पर लिया था।  दोनों से पूछताछ में कई अन्य ठिकानों की जानकारी मिली है, जहां प्रशिक्षण दिए जा रहे थे। किन-किन जिलों में और कितने प्रशिक्षक कहां से बुलाए जाते थे, इसका ब्योरा भी पुलिस को पूछताछ में मिल चुका है। दोनों को शनिवार की शाम करीब सात बजे गोपनीय स्थान पर ले जाया गया, जहां उनसे रात करीब आठ बजे से चार पुलिस पदाधिकारी तीन बजे रात तक पूछताछ करते रहे।