पटना
 
बिहार में बकरीद को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। सभी जिलों में सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक सख्ती रखने के निर्देश दिए गए हैं। 10 जुलाई को बकरीद के मौके पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पटना समेत राज्य के विभिन्न शहरों में संवेदनशील इलाकों में पुलिस की सख्ती रहेगी। इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं।

जिलों के डीएम और एसएसपी ने गुरुवार को पदाधिकारियों की बैठक ली। इसमें बकरीद पर कानून व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया गया। बिहार के सभी प्रमुख शहरों में बकरीद के दिन पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। नूपुर शर्मा और उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर माहौल गर्माया हुआ है। ऐसे में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है।
 
राजधानी पटना में बकरीद के मौके पर 282 जगहों पर पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। कोई अप्रिय घटना होने पर पुलिस-प्रशासन की टीम तुरंत एक्शन लेगी। साइबर टीम सोशल मीडिया ग्रुप्स पर भी पैनी नजर रख रही है। सोशल मीडिया के जरिए भड़काने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।